डॉ. खुर्शीद बने मरीजों के लिए मसीहा। निःस्वार्थ कर रहे मरीजों का इलाज

डॉ. खुर्शीद बने मरीजों के लिए मसीहा। निःस्वार्थ कर रहे मरीजों का इलाज

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। देश में कोरोना महामारी ने एक बड़ा विकराल रूप धारण कर लिया, जिसकी आगोश में लाखों जिंदगियां समा गई है। वहीं इस महामारी में देश के तमाम अस्पतालो में भी मरीजों की भरमार हो रही है। वहीं कुछ अस्पताल इस महामारी को अवसर समझकर लोगों की जेबे भी काट रहे, जिस पर प्रशाषन की पैनी नजर बनी हुई और ऐसे अस्पतालों पर कानूनी कार्यवाही भी हो रही है।

वही ऐसे भी डॉक्टर इस धरती पर मौजूद हैं जो निस्वार्थ मरीजो की इस भयानक बीमारी में उपचार कर जिंदगियां बचा रहे हैं। आपको बता दें कि, रुड़की के रामपुर गाँव में खुर्शीद हॉस्पिटल इस महामारी में लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है, रामपुर गाँव में मौजूद खुर्शीद हॉस्पिटल आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। जंहा पर डॉक्टरों के साथ-साथ स्थानीय लोग भी मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं, अस्पताल के डायरेक्टर खुर्शीद अहमद ने बताया कि, इस महामारी के खौफ में अस्पतालों में मरीजो को भर्ती तक नहीं किया जा रहा है और हमारे अस्पताल में असहाय गरीब लोगों के लिए खास इंतेजाम किए गए हैं।

वही खुर्शीद अस्पताल की इस पहल की हर कोई सराहना कर रहा है। इस अस्पताल में मरीजों की सेवा के लिए कुछ समाज सेवी लोग भी आगे आए हैं, जो मरीजो को उनके घरों में भी दवाई पहुंचा रहे हैं। समाज सेवी फारुख अहमद ने बताया कि, खुर्शीद अस्पताल के गाँव में खुलने से बड़ी राहत मिली है। वही इस अस्पताल में मरीजों का उपचार सिर्फ दवाइयों के खर्चे पर किया जा रहा है। इस महामारी को देखते हुए डॉक्टरों की कोई फीस नहीं ली जा रही है।