बिग ब्रेकिंग: कुम्भ मेले की सुविधाओं से नाराज संतो ने किया अपर मेलाधिकारी पर हमला

कुम्भ मेले की सुविधाओं से नाराज संतो ने किया अपर मेलाधिकारी पर हमला

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कुंभ मेले में बैरागी अखाड़ों को दी जाने वाली सुविधाओं से नाराज साधु-संत ने कुंभ मेले के अपर मेला अधिकारी हरवीर सिंह पर गुरुवार को हमला कर दिया।अपर मेला अधिकारी के साथ मौजूद पुलिस का जवान भी गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जिसके बाद से ही मौके पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर तैनात है। साथ ही कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल के साथ तमाम पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और साधु संतों के साथ बंद कमरे में अधिकारियों की बैठक चल रही है।

बता दें कि, बैरागी अखाड़े के श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़े के साधु संतों द्वारा अपर मेला अधिकारी हरवीर सिंह की पिटाई करने के मामले पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने बयान दिया और कहा कि, कल 12 अखाड़ों के प्रतिनिधियों की बैठक होगी। बैठक में श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़े द्वारा की गई इस हरकत पर निर्णय लिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक घटना कनखल में बैरागी कैंप की है।जहां इन दिनों बैरागी अखाड़ों के संत जमा होने लगे हैं। वहीं अखाड़े की जगहों पर विद्युत व्यवस्था ना होने से संत नाराज बताए जा रहे थे। जिसके लिए अपर मेला अधिकारी हरवीर सिंह संतो से वार्ता के लिए बैरागी कैंप पहुंचे। उसी दौरान कुछ संतो ने उन पर हमला कर दिया। बीच-बचाव कराने आए उनके गनर को भी बुरी तरह पीट दिया। जिसमें अपर मेलाधिकारी और उनका गनर घायल हुए हैं। अपर मेलाधिकारी से मारपीट की सूचना पर मेला अधिष्ठान में हड़कंप मच गया। मेला पुलिस व अधिष्ठान के अधिकारी बैरागी कैंप पहुँचे और हरवीर सिंह से जानकारी ले रहे हैं। घटना को लेकर अधिकारियों में नाराजगी बनी हुई है।