कुंभ को प्रयागराज की तर्ज पर भव्य और सुंदर बनाएगी केंद्र व राज्य सरकार: साक्षी

कुंभ को प्रयागराज की तर्ज पर भव्य और सुंदर बनाएगी केंद्र व राज्य सरकार: साक्षी

– अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने की मुख्यमंत्री से आला अधिकारियों को हटाने की मांग

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। निर्मल अखाड़े के महामंडलेश्वर और उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज हरिद्वार पहुंचे और उनके द्वारा निरंजनी अखाड़े में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी से मुलाकात की गई। साक्षी महाराज का कहना है कि, जिस तरह प्रयाग में केंद्र और प्रदेश सरकार ने कुंभ को अलौकिक रूप देते हुए दिव्य और भव्य बनाया। उसी तरह उत्तराखंड सरकार और केंद्र हरिद्वार के कुंभ को भव्य रूप देगी, तो वहीं अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष कुंभ मेले को लेकर आला अधिकारियों से नाराज नजर आए और मुख्यमंत्री से उन्हें हटाने की बात कही।

निर्मल अखाड़े के महामंडलेश्वर और उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि, जिस तरह प्रयाग में केंद्र और प्रदेश सरकार ने कुंभ को अलौकिक रूप देते हुए दिव्य और भव्य बनाया। उसी तरह उत्तराखंड सरकार और केंद्र हरिद्वार के कुंभ को भव्य रूप देगी। प्रयाग कुंभ अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष के दिशा निर्देशन में एक ऐतिहासिक कुंभ बना था। उसी तरह हरिद्वार कुंभ में भी दिव्यता नजर आएगी। उन्होंने कहा कि, हरिद्वार संतों की नगरी है। यहां की दिव्यता-भव्यता तो अलग होती है, लेकिन कुंभ आयोजन उसी दिव्यता और भव्यता को अलौकिक बना देता है। कोरोना को देखते हुए सरकार की जो गाइडलाइन होगी उसका यहां के संत और आने वाले श्रद्धालु पूर्ण रुप से पालन करेंगे, ताकि कुंभ पर कोरोना का कोई असर ना हो।

साक्षी महाराज ने बंगाल चुनाव पर बोलते हुए कहा कि, इस बार वहां की जनता ने भाजपा को सत्ता में लाने और दीदी की सरकार को सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है। बंगाल की जनता के पास अब विकास के लिए भाजपा विकल्प के रूप में है, भाजपा ही अब बंगाल का पूर्ण विकास करेगी।

प्रदेश सरकार और यहां के अधिकारियों की पीठ थपथपाने वाले अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि कुंभ की अव्यवस्थाओं को लेकर सरकार के आला अधिकारियों से नाराज नजर आ रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाते हुए उन्हें हटाने तक की मांग मुख्यमंत्री से कर दी है। नरेंद्र गिरि ने कहा कि, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश ही नहीं दुनिया में भी यदि कहीं जाते हैं, तो प्रयाग के कुंभ की दिव्यता और भव्यता का गुणगान करते हैं। हम यही चाहते हैं कि, हरिद्वार का कुंभ भी ऐसा दिव्य और भव्य हो कि, पीएम प्रयाग कुंभ की व्यवस्थाओं को भूल हरिद्वार कुंभ का गुणगान करें। लेकिन उत्तराखंड शासन में बैठे कुछ उच्च अधिलारी नहीं चाहते कि, हरिद्वार का कुंभ भी प्रयाग कुंभ की तरह देश दुनिया में नाम कमाए नरेंद्र गिरी ने कहा कि, भले इस समय कोरोना का काल है, लेकिन सरकार चाहे तो कुंभ को अभी भी दिव्य और भव्य बनाया जा सकता है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से कुंभ की छवि बिगाड़ने वाले कुछ आला अधिकारियों को तत्काल हटाकर नए अधिकारियों की तैनाती करने की मांग की है। ताकि कुंभ को दिव्य और भव्य रुप दिया जा सके।

कुंभ मेले को भव्य और सुंदर बनाने की जहां साक्षी महाराज ने बात कही तो वही कुंभ को लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि गुस्से में हैं। हरिद्वार कुंभ को दिव्य और भव्य बनाने के लिए उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से शासन में बैठे कुछ आला अधिकारियों को तत्काल हटाने की मांग की है। ताकि हरिद्वार का कुंभ भी प्रयाग कुंभ की तरह भव्य रूप में संपन्न हो सके।