आग की लपटों में घिरा लैंसडाउन विधानसभा का ये गांव, सम्बंधित विभाग लापता

आग की लपटों में घिरा लैंसडाउन विधानसभा का ये गांव, सम्बंधित विभाग लापता

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
लैंसडाउन। पहाड़ के जंगल आजकल धधक रहे हैं, पर लापरवाह सम्बंधित विभाग चैन की नींद सो रहा है। जी हां ये हम इसलिए कह रहे हैं कि, लैंसडाउन वन विभाग के ठीक सामने, ठीक नीचे रोज आग लग रही हैं, पर वन विभाग आग बुझाने में नाकाम है।

हर वर्ष करोड़ो रूपये जंगलों को आग से बचाने के नाम पर या नए जंगल उगाने के नाम पर खर्च होता है, लेकिन क्या किसी ने कभी जानने की कोशिश की कि, आज तक वन विभाग ने पहाड़ो में कितने वन उगाए, वन विभाग तैयारी के, आग से निपटने के लिए बड़े-बड़े दावे करता है, पर गर्मी आते ही सब दावे फेल हो जाते हैं।

आज करीब ढाई बजे के लगभग लैंसडाउन विधानसभा क्षेत्र का पुंडेरगांव तल्ला अचानक आग की लपटों में घिर गया, गांव में अफरा-तफरी मच गई, देखते ही देखते आग ने एक गौशाला में आग पकड़ ली, किसी तरह लोगो ने जानवरो को बचाया पर गौशाला न बच सकी।

साथ में गांव वासियों की घास, लकड़ी सब स्वाहा हो गई, अभी रात्रि के 08:30 हो रहे हैं और लैंसडाउन के ठीक सामने पट्टी कौड़िया वन व फोर के गांव पठखोली के किनारे जंगल में आग लगी हुई है।

लोगो का कहना है कि, उनके द्वारा विभाग व जनप्रतिनिधियों को फोन किया गया, लेकिन अभी तक कोई रिस्पॉन्स नहीं है, न ही प्रशासन फोन उठा रहा है।