लापरवाही: कुंभ के बोर्ड से त्रिवेन्द्र गायब, तीरथ विराजमान। कौशिक की फ़ोटो हटाना भुला प्रशासन

कुंभ के बोर्ड से त्रिवेन्द्र गायब, तीरथ विराजमान। कौशिक की फ़ोटो हटाना भुला प्रशासन

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के बदलने के साथ ही सरकारी बोर्डों में मुख्यमंत्री की तस्वीर भी बदली जा रही है। परंतु हरिद्वार में रुड़की विकास प्राधिकरण के मायापुर में स्थित बोर्ड में मुख्यमंत्री की तस्वीर तो बदल दी परंतु शहरी विकास मंत्री रहे मदन कौशिक की तस्वीर नहीं हटाई गई जबकि शहरी विकास मंत्री अब बंशीधर भगत है और यह बोर्ड उस स्थान पर लगा है जहां पर मेला अधिकारी सहित मेले के कई अधिकारियों के ऑफिस और निवास है। इस बारे में जब गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस मामले में कुछ भी बोलने से मना कर दिया। मगर इतना जरूर कहा जो शासन से डिजाइन बोर्ड के लिए मिले हैं, उसे लगवाए जा रहे हैं।

गढ़वाल आयुक्त रविनाथ रमन इस मामले में कुछ भी कहने से बचते रहे है। उनका कहना है कि, अभी इस मामले में मेरे द्वारा कोई भी कमेंट नहीं किया जाएगा कुंभ मेले में पहले लगाए गए बोर्ड को सही कराया जा रहा है। इसको लेकर शासन से हमें निर्देश भी मिले हैं और शासन द्वारा डिजाइन भी अप्रूवल कर कर भेजा गया है। उसी के अनुसार हरिद्वार में बोर्ड को चेंज किया जा रहा है।

कुंभ मेला प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने नजर आ रही है। क्योंकि हरिद्वार में तमाम बोर्ड से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तस्वीर गायब हो गई है और अब उन बोर्ड में नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत नजर आ रहे हैं। मगर मेला अधिकारी और मेले के तमाम अधिकारियों के ऑफिस और निवास के पास ही बने हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के बोर्ड से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की तस्वीर तो गायब हो गई, मगर अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की पुरानी मंत्री पद की तस्वीर आज भी उस में लगी हुई है। जिसको अभी तक मेला प्रशासन द्वारा हटाई नहीं गई है।