ख़बर का असर: छात्राओं से अश्लीलता करने वाले शिक्षक पर शिक्षा सचिव ने लिया संज्ञान। दिए जांच के आदेश

छात्राओं से अश्लीलता करने वाले शिक्षक पर शिक्षा सचिव ने लिया संज्ञान। दिए जांच के आदेश

देहरादून। हमारी ख़बर का एक बार फिर बड़ा असर देखने को मिला है। हमारे द्वारा ने गत दिवस सुबह जनपद पौड़ी में छात्राओं से अश्लीलता करने वाले शिक्षक की ख़बर को प्रकाशित किया था। ख़बर का संज्ञान उत्तराखंड शिक्षा सचिव मीनाक्षी सुंदरम ने लिया है। इस मामले को लेकर शिक्षा सचिव एक्शन में हैं। उन्होंने मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। आपको बता दें कि जनपद पौड़ी के जहरीखाल विकासखंड के पुंडीर गांव में जूनियर हाई स्कूल में कार्यरत एक शिक्षक ने दो छात्राओं के साथ अश्लील हरकत की और साथ ही बदसलूकी भी की।

शिक्षक पर आए दिन ऐसी हरकत करने का आऱोप है। वहीं इसकी शिकायत प्रधानाचार्य से भी की गई। प्रिंसिपल सुमन काला ने खंड शिक्षा अधिकारी और उच्च अधिकारियों को इस मामले के बारे में बताया लेकिन सब चुप रहे। शिक्षक को सजा दिलाने के बजाए सब इस बात को दबाने में लग गए। किसी ने उन छात्राओं के बारे में नहीं सोचा जिनको बचाने के लिए देश के पीएम “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” अभियान चलाए हैं।

वहीं इस मामले की सूचना जब शिक्षा सचिव मीनाक्षी सुंदरम को मिली तो उन्होनें सख्त रुख इख्तियार किए और तुरंत मामले की जांच माध्यमिक शिक्षा निदेशक आर के कुंवर, अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल महावीर सिंह को सौपी। शिक्षा सचिव ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही है।