अवैध अतिक्रमणकारियों पर चलेगा प्रशासन का डंडा। तीन टीमें गठित

अवैध अतिक्रमणकारियों पर चलेगा प्रशासन का डंडा। तीन टीमें गठित

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत लालबत्ती चौराहे से लेकर मालवीय उद्यान तक नजूल भूमि पर अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन ने कमर कसते हुए तीन टीमों का गठन कर दिया है। एसडीए के द्वारा गठित तीनों टीमों की देखरेख में नजूल भूमि पर एक बार फिर से चिन्हींकरण किये जाने एवं अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जायेगी।

गौरतलब है कि, हाईकोर्ट नैनीताल ने नगर निगम प्रशासन को कोटद्वार में नगर निगम के क्षेत्रान्तर्गत एनएच पर स्थित दुकानदारों के द्वारा किये गये अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर सख्त आदेश दिये गये है, हाईकोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए प्रशासन ने सहायक नगर आयुक्त, तहसीलदार तथा नायब तससीलदार की अध्यक्षता में तीन टीमों का गठन कर दिया है। उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि, सहायक नगर आयुक्त की अध्यक्षता में बनायी टीम में राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिशासी अभियंता को नामित सदस्य तथा पुलिस उपाधीक्षक को नामित प्रतिनिधि के रूप में शामिल किया गया है, वही तहसीलदार की अध्यक्षता में सम्मलित टीम में नगर आयुक्त को नामित प्रतिनिधि, अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग धुमाकोट एवं पुलिस उपाधीक्षक को नामित प्रतिनिधि के रूप में सम्मलित किया गया है। जबकि नायब तहसीलदार की अध्यक्षता में गठित टीम में नगर आयुक्त, अधिशासी अभियंता एनएच धुमाकोट सहित पुलिस उपाधीक्षक को प्रतिनिधि के रूप में नामित किया गया है।

व्यापारियों में बढ़ी बेचैनी

अवैध अतिक्रमण हटाये जाने को लेकर परेशान व्यापारियों ने नगर आयुक्त से मुलाकात करते हुए सिर्फ बरामदों एवं फुटपाथों से ही अतिक्रमण हटाये जाने की मांग की है। वार्ता के दौरान व्यापारियों ने तर्क दिया कि जिला प्रशासन की तरफ से रोड कंट्रोल एक्ट के तहत बरामदों के ऊपर भवन बनाने के लिए पूर्व में नक्शे स्वीकृत किये गये है। ऐसे में केवल फुटपाथ एवं बरामदों से ही अतिक्रमण हटाया जाय। लेकिन नगर आयुक्त ने हाईकोर्ट के दिशा निर्देशों का हवाला देते हुए कहा कि, नजूल भूमि पर किये गये अतिक्रमण को हटाया जायेगा तथा हाईकोर्ट के दिशा निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया जायेगा। जिससे मायूस होकर व्यापारियों को वापिस लौटना पड़ा।