कांग्रेस सुप्रीमों के आवाहन पर विरोध रैली। प्रीतम ने कुंभ मेले की अधूरी तैयारियों पर बोला सरकार पर हमला

कांग्रेस सुप्रीमों के आवाहन पर विरोध रैली। प्रीतम ने कुंभ मेले की अधूरी तैयारियों पर बोला सरकार पर हमला

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा राज्यसभा और लोकसभा में किसानों को लेकर पास किए गए बिल के विरोध में और कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी के आवाहन पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी में हरिद्वार के लालढांग स्थित गाँधी चोक से शुरू होकर श्यामपुर गाँव तक विरोध रैली का आयोजन किया। इस रैली में भारी संख्या में किसानों के साथ प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने किसान बिल को काला कानून बताया तो वही कुंभ मेले की अधूरी तैयारियों को लेकर प्रदेश की त्रिवेंद्र रावत सरकार पर जबरदस्त हमला बोला।

केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान बिल के विरोध में कांग्रेस की “किसान बचाओ खेती बचाओ” रैली प्रतिभाग करने लालढांग पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है कि, किसानों के हितों के विपरीत देश के अंदर एक काला कानून लाया गया है। किसानों द्वारा इस बिल का विरोध किया जा रहा है और तरह-तरह के प्रदर्शन इस बिल के विरोध में किए जा रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी आवाहन है कि, किसानों की इस लड़ाई में कांग्रेस जन किसानों के साथ खड़े रहे। इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस द्वारा लाल ढंग से शुरुआत की गई है और जब तक यह काला कानून वापस नहीं होता तब तक कांग्रेस का ये संघर्ष जारी रहेगा। इस काले कानून के खिलाफ इस तरह के प्रदर्शन पूरे प्रदेश में किए जाएंगे।

वहीं इस दौरान कुंभ मेले की अधूरी तैयारियों को लेकर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि, जिस तरह की तैयारियां व्यापक स्तर पर कुंभ मेले के सफल आयोजन के लिए की जानी थी, उस तरह की तैयारियां प्रदेश सरकार ने नहीं की है। डबल इंजन की सरकार में भी केंद्र सरकार से कुंभ के लिए कोई मदद नहीं मिली है। हमारा उत्तराखंड सरकार से अनुरोध है कि, कुंभ मेले की सफल आयोजन के लिए और कोरोना संक्रमण को देखते हुए तैयारियां व्यापक स्तर पर की जानी चाहिए। भाजपा सरकार द्वारा कांग्रेस पर सिर्फ ठीकरा फोड़ा जा रहा है और पौने 4 साल की सरकार ने प्रदेश में कोई उपलब्धि अर्जित नहीं की है। जनता उत्तराखंड सरकार के चाल चरित्र और चेहरे को देख रही है और समय आने पर जनता भाजपा सरकार को जवाब देगी।