ऐता, मथाणा, रामडी, पुलिंडा, चरेख मोटर मार्ग पर बाहरी व्यक्तियों की आवाजाही से परेशान ग्रामीण

ऐता, मथाणा, रामडी, पुलिंडा, चरेख मोटर मार्ग पर बाहरी व्यक्तियों की आवाजाही से परेशान ग्रामीण

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। ऐता, मथाणा, रामडी, पुलिंडा, चरेख मोटर मार्ग पर असामाजिक गतिविधियों को लेकर क्षेत्र पंचायत सदस्य भरत नेगी के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बैठक कर असामाजिक तत्वों की रोकथाम के लिए पुलिस गस्त पर जोर दिया। बैठक में भरत ने कहा कि, उनके द्वारा पूर्व में कोटद्वार उप जिलाधिकारी से लेकर कोटद्वार कोतवाली, पौडी जिलाधिकारी और एसपी को इस संबंध में शिकायत दर्ज की कराई थी। लेकिन न तो प्रशासन और न ही पुलिस ने इस संबंध में कोई ठोस कार्रवाई की। रामणी पुलिंडा ऐता, चरेख, मथाणा मोटर मार्ग पर असामाजिक तत्व सड़क के किनारे अश्लील हरकतें करते तथा शराब पीकर हुड़दंग करते हैं।

इसके अलावा वन एवं पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचाते हैं। जगह-जगह प्लास्टिक की बोतलों, प्लास्टिक की थैलियों, रैपरों, वन क्षेत्र में फेंक देते हैं। जिससे जंगली जानवरों और पर्यावरण को इससे भारी नुकसान पहुंचता है। ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जो जंगल में चारा पत्ती, लकडी लैने जाती हैं। अपने पशुओं को चुगाने के लिए जंगलों के किनारे अपने पशुओं को चुगाती है, तो असामाजिक तत्व अश्लील हरकतों और हुड़दंग बाजी से महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी कर परेशान करते रहते हैं।

जिससे क्षेत्र का माहौल बिगड़ रहा है। कई बार स्थिति गंभीर हो जाती है। क्षेत्र के ग्रामीण इन असामाजिक तत्वों को कई बार समझा चुके हैं। परंतु यह अपनी हरकतों से बाज नहीं आते। इसलिए इन असामाजिक तत्वों पर रोक लगानी बहुत आवश्यक है और इस संबंध में सभी ग्रामीणों ने एकमत होकर मुख्यमंत्री से शिकायत करने का निर्णय लिया है।