पंचवटी कंपनी में हुई मजदूर की मौत। मालिक ने शव को अस्पताल भेजने के बजाय मृतक के घर भेजा

पंचवटी कंपनी में हुई मजदूर की मौत। मालिक ने शव को अस्पताल भेजने के बजाय मृतक के घर भेजा

रिपोर्ट- संदीप चौधरी
रुड़की। रुड़की के पुहाना किशनपुर में जानी मानी कम्पनी पंचवटी में आज सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में एक मजदूर की मौत हो गई। जिसके बाद आनन-फानन में कम्पनी प्रबन्धन ने मज़दूर का शव एम्बुलेंस में रखकर उसके घर भेजने की तैयारी शुरू कर दी। आपको बता दें कि, आज सुबह कंपनी में एक मजदूर की मौत हो गयी, जिसके बाद परिजनों के अनुसार कंपनी प्रबंधन ने अस्पताल भेजने के नाम पर मृतक को उसके घर भेजने की तैयारी कर दी।

मृतक के परिजनों को पता चला कि, मृतक को उसके घर भेजा जा रहा है, जिसके बाद मृतक का भाई एम्बुलेंस को रूड़की के सरकारी अस्पताल के बाहर ले आया और अन्य परिजनों को सूचना दी। मृतक उत्तरप्रदेश के औरैया का रहने वाला हैं। जिसके बाद मृतक के एक रिश्तेदार ने मीडिया को सूचना दी। मीडियाकर्मियों को कंपनी में घुसने नही दिया और कंपनी के गेट बंद कर दिये गए। साथ ही मृतक के परिजनों को कंपनी प्रबंधन की तरफ से डराया धमकाया जाने लगा। पिछले कई सालों से पंचवटी कम्पनी में औरैया के कुछ श्रमिक कार्य करते है।

पूरा मामला सुबह 7 बजे का है पर श्रमिक की मौत के बाद कंपनी प्रबंधन ने आनन फानन में श्रमिक के शव को बिना पोस्टमार्टम कराए उसे घर भेजने की तैयारी कर दी, पर मृतक के एक रिश्तेदार जो कंपनी में उसके साथ ही कार्य करता था, उनके मीडिया को सूचना दी। जिसके बाद मृतक कर्मचारी का भाई शव को एम्बुलेंस में रखकर घंटों सरकारी अस्पताल के बाहर खड़ा रहा, पर कंपनी प्रबंधन ने इसकी सुध नही ली। जिससे परिजनों में भारी रोष देखने को मिला है।

वही इस पूरे मामले में सीओ रूड़की चंदन सिंह बिष्ट का कहना है कि, आज सुबह पंचवटी कंपनी में रुड़की इटावा निवासी कर्मचारी की मौत हो गई थी, जिसके बाद कंपनी प्रबंधन ने शव को उसके गांव के लिए भेज दिया था। लेकिन पुलिस के संज्ञान में आने के बाद एम्बुलेंस को बॉर्डर से वापस करवा दिया गया है। सरकारी अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।