उत्तरकाशी में एक पत्रकार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

उत्तरकाशी में एक पत्रकार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

रिपोर्ट- अनुज नेगी
पौड़ी। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। उत्तरकाशी में एक पत्रकार की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद पत्रकार को इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन किया गया है। जानकारी के मुताबिक उन्होंने वार रूम को जानकारी दी कि, वे होम आइसोलेशन में थे। कांटेक्ट ट्रेसिंग की बात की जाय तो उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को जानकारी दी वह दो लोगों से मिले जिनकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग जुटा रहा है।

जानकारी मिली कि, उत्तरकाशी में यह पत्रकार देहरादून से लौट कर आया। उन्होंने स्वेच्छा से सैम्पल देने की इच्छा जताई थी। जिसके बाद कोरोना संक्रमण का पता चला है।
पत्रकार ने कोरोना काल के शुरुआती दौर से जिला प्रशासन, स्वास्थ्य महकमा, और कोरोना वारियर्स की हर छोटी बड़ी खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। उन्होंने कोरोना से जुड़ी कई ऐसी खबरों को प्रकाशित किया जिसमें जिला प्रशासन को तत्काल एक्शन लेना पड़ा।
और लापरवाह अधिकारियों पर तत्कालीन डीएम रहे आशीष चौहान ने कड़ी कार्यवाही भी की थी।

पत्रकार ने अपने वरिष्ठ साथियों से अपील की है कि, हमारा क्षेत्र जोखिम भरा है। लेकिन कोरोना के संकट में यह स्थिति और भयावह हो गई है। न्यूज़ कवरेज का बजट कम हो गया है। इसमें खबर करने वाले पत्रकार भी शामिल हैं। पिछले दिनों अखबार बंद हुए। ब्यूरो बंद हो गए। बीस-बीस साल के अनुभव वाले पत्रकार एक झटके में संस्थान से निकाल दिए गए, खबर खोजने का संबंध भी बजट से होता है। गाड़ी-घोड़ा कर जाना पड़ता है। खोजना पड़ता है। बेशक दो-चार लोग कर रहे हैं। लेकिन इसका इको सिस्टम खत्म हो गया, कौन खबर लाएगा? खबर लाना भी एक कौशल है जो कई साल में निखरता है।