पहले तो काम से मोहताज, ऊपर से छत छीनने की बात। डीटीसी इंडिया कंपनी को नहीं आई लाज: आनंद

Ravindra anand

पहले तो काम से मोहताज, ऊपर से छत छीनने की बात। डीटीसी इंडिया कंपनी को नहीं आई लाज

– पिछले 60 साल से रह रहे लोग काम को मोहताज है और ऊपर से छत छीनने की बात कर रही कंपनी

देहरादून। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता रविन्द्र सिंह आनन्द ने जानकारी देते हुए बताया कि, कुछ दिन पूर्व बसंत विहार हरबंस वाला टी स्टेट मेहूवाला माफी के रहने वाले कुछ लोगों ने उनसे संपर्क कर बताया कि, हमें डीटीसी इंडिया कंपनी के डायरेक्टर की ओर से नोटिस आया है। जिसमें सभी लोगों को आवास खाली करने की चेतावनी दी है।

उक्त प्रकरण में आप प्रवक्ता आनन्द ने मौके पर पहुंचकर जन समस्याएं सुनी जिसमें उन्होंने बताया कि, 1950 और 1960 के दशक से यहां पर रह रहे हैं। लेकिन कंपनी द्वारा उन्हें स्वयं बुलाकर यह कहा गया कि, आप टी स्टेट में काम करें और यही रहे और इसी वजह से उनके गांव खेत खलियान सब छूट गए। अब पांच छह दशक बीत जाने के बाद कंपनी ने उन्हें मकान खाली करने का नोटिस भेज दिया।जिस पर रविन्द्र आंनद ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि, कंपनी ऐसा कैसे कर सकती है, जो लोग पिछले 60 सालों से बिना किराए के रह रहे थे उन को बेदखल कैसे किया जा सकता है। यह किसी एक दो परिवार की बात नहीं है यह तो 500 से 700 परिवारों की बात है। रविन्द्र ने कहा कि, वह इस मुद्दे को शासन और सरकारी स्तर पर उठाएंगे।

साथ ही उन्होंने जनता को आश्वासन दिया कि, वह इस मुद्दे को लेकर न्यायालय का दरवाजा भी खटखटांगे। क्योंकि यहां रह रहे लोग बिजली, पानी आदि सभी सुविधाओं का वहन अपने खर्चे पर कर रहे हैं। बिजली और पानी के बिल उन्हीं के नाम से आ रहे हैं। इस मौके पर जंकिया देवी, सुमित, पवन ,कालू, अमन, मास्टर अमरनाथ ,यशोदा, खुशबू ,वासु, आशु, चंद्रमोहन, पदमा, आयुष, चित्र, आदि लोग मौजूद रहे।