कोटद्वार: कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से प्रशासन अलर्ट। तीन नए कोविड केयर सेंटर तैयार

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से प्रशासन अलर्ट। तीन नए कोविड केयर सेंटर तैयार

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। कोटद्वार तहसील क्षेत्र में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने कोटद्वार में तीन कोविड केयर सेंटर तैयार कर लिये है। जिसमें कोरोना संदिग्धों को रखा जायेगा। स्थानीय प्रशासन ने कोटद्वार में कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए कौड़िया, कण्वाश्रम में पर्यटन विभाग के गेस्ट हाऊस और भाबर पॉलटेक्निक कॉलेज को चिन्हित किया है। सोमवार से कोविड केयर सेंटर शुरू हो जायेगें। प्रशासन इसकी तैयारी में जुटा है। उपजिलाधिकारी कोटद्वार ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को दो दिन में कोविड केयर सेंटर में सभी आवश्यक सुविधाओं को मुहैया कराने को कहा है।

उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने शनिवार को कौडिया स्थित गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस, कण्वाश्रम स्थित गढ़वाल मंडल विकास निगम के गेस्ट हाउस, भाबर पॉलटेक्निक कॉलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान उपजिलाधिकारी ने बताया कि, कोटद्वार एवं आसपास के क्षेत्र में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोविड केयर सेंटर बनाने का निर्णय लिया गया। जहां पर कोरोना संदिग्ध मरीजों को भर्ती करवाया जायेगा। संदिग्धों की रिर्पोट पॉजिटिव आने के बाद राजकीय बेस अस्पताल के आइसोलशन वार्ड में उपचार के लिए भर्ती कराया जायेगा। उन्होंने जल संस्थान, नगर निगम, विद्युत विभाग, स्वास्थ्य विभाग समेत संबंधित विभागीय अधिकारियों को कोविड केयर सेंटर में जरूरी सुविधाओं को दो दिन के अंदर उपलब्ध कराने को कहा है।

उन्होंने बताया कि, सोमवार से उक्त कोविड केयर सेंटर शुरू हो जायेगें। कौड़िया गेस्ट हाऊस में 80, कण्वाश्रम गेस्ट हाऊस में 40 और भाबर पॉलटेक्निक कॉलेज में 60 बेड की व्यवस्था की गई है। जरूरत पड़ने पर बेड की संख्या बढ़ाई जा सकती है। एसडीएम ने बताया कि, कोविड केयर सेंटर में एक चिकित्सक की तैनाती व एक एम्बुलेंस हर समय उपलब्ध रहेगी। नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को सफाई की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस मौके पर सहायक नगर आयुक्त अंकिता जोशी, सफाई निरीक्षक सुनील कुमार, सोवेन्द्र चौधरी, तहसीलदार विकास अवस्थी, स्वास्थ्य केन्द्र दुगड्डा के प्रभारी डॉ शैलेश बर्थवाल समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।