पत्रकार की गिरफ्तारी पर खड़े हुए सवाल। संस्कार संस्था ने मानव अधिकार आयोग में लगाई गिरफ्तारी की गुहार

पत्रकार की गिरफ्तारी पर खड़े हुए सवाल। संस्कार संस्था ने मानव अधिकार आयोग में लगाई गिरफ्तारी की गुहार

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। हिंदूवादी नेता और टीवी चैनल की पत्रकार के खिलाफ मानव अधिकार आयोग में संस्था ने गुहार लगाई है। संस्कार सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था टीवी चैनल की महिला पत्रकार और हिंदूवादी नेता को गिरफ्तार करने की राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग में अपील की। कोविड-19 के दौरान गरीब मजदूर मजदूरों के साथ घर भेजने के नाम पर महिला पत्रकार और हिंदूवादी नेता द्वारा की गई लाखों रुपए की वसूली और लूट को लेकर कोटद्वार की संस्कार सामाजिक सांस्कृतिक संस्था के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में गुहार लगाई कि, पुलिस के द्वारा मुकदमा लिखे जाने के बावजूद भी दस दिन गुजर जाने बाद भी दोनों आरोपियों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई।

संस्कार सामाजिक संस्था के अध्यक्ष सुधीर बहुगुणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि, महिला पत्रकार जो टीवी 100 चैनल की पत्रकार थी तथा हिंदूवादी नेता जो अब किसी भी संगठन में नहीं है, के द्वारा गरीब बिहारी और नेपाली मजदूरों से 5-5 हजार और छोटे बच्चों से 1800 रुपए प्रति टिकट वसूली की गई। लेकिन पुलिस ने मुकदमा लिखने के बावजूद भी अभी तक दोनों को गिरफ्तार नहीं किया यह बहुत खेद जनक है। इससे पता चलता है कि, पुलिस भी इस काम में लिप्त है। पुलिस इस लूट खसोट में दोनों के साथ मिली है। इसलिए राष्ट्रीय मानव अधिकार इन मजदूरों को न्याय दिलाने के लिए अपने स्तर से पुलिस पर दबाव बनाकर दोनों को शीघ्र गिरफ्तार करवाएं। जिससे कि गरीब मजदूरों को न्याय मिल सके।

कांग्रेस ने की गिरफ्तारी की मांग

जिला महिला कांग्रेस कमेटी कार्यकर्ताओं ने धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोपी समाजसेवी नेता एवं एक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ी पत्रकार को तत्काल गिरप्तार करने की मांग को लेकर तहसील में पहुंचकर उपिजलाधीकारी के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि, विगत दिनों तथाकथित समाज सेवी एवं एक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़ी पत्रकार के द्वारा गोखले मार्ग स्थित एक दुकान में निर्माण कार्य को धार्मिक उन्माद फैलाने की मंशा से जानबूझकर मदरसा एवं मस्जिद बनाये जाने की झूठी खबर सोशल मीडिया में वाइरल की गयी थी।

जिस पर पुलिस ने दोनो आरोपियों के खिलाफ बकायदा मुकदमें भी दर्ज कर दिये है। लेकिन मुकदमा दर्ज होने के कई दिन बीत जाने के बाद भी शासन के दबाव में पुलिस के द्वारा दोनो आरोपियों को गिरप्तार नहीं किया गया है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि, यदि एक सप्ताह के अंदर धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश करने वाले दोनो आरोपियों को गिरप्तार नहीं किया गया तो कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर आंदोलन के लिए बाध्य होगें। इस माैके पर शकुन्तला चौहान, विनीता भारती, हर्षिता, कृष्णा बहुगुणा, मीना बछवाण, ऊषा चौहान, सुनीता धस्माना, रितु चौधरी, अनीता राही, आदि माैजूद है।