कोटद्वार: 10 दिनों से पेयजल की आपूर्ति ठप। विभागीय लापरवाही का खामियाजा भुगत रही जनता

10 दिनों से पेयजल की आपूर्ति ठप। विभागीय लापरवाही का खामियाजा भुगत रही जनता

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। एक ओर कोरोना महामारी का संकट दूसरी ओर कई दिनों से पीने के पानी की दिक्कत। ये हालत कोटद्वार नगर निगम के कामरूप नगर देवीरोड सिताबपुर की है। ऐसे में पिछले दस दिन से स्थानीय लोगों को कोरोना संक्रमण के बीच पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। विभागीय अधिकारी ट्यूबवेल में तकनीकी दिक्कत का हवाला देते हुए जल्द व्यवस्थाएं सुधरने का भरोसा दे रहे हैं। सामाजिक कार्यकर्ता संजय रावत ने बताया कि, कामरूपनगर देवी रोड सिताबपुर में पिछले 10 दिनों से पेयजल की आपूर्ति ठप होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी शुरू होते ही इस क्षेत्र में पानी की किल्लत शुरू हो जाती है। जबकि पानी की गर्मियों में ज्यादा खपत होती है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, विभागीय लापरवाही का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। यहां पानी के कारण घरों में सफाई तक नहीं हो पा रही है। स्थानीय लोग कोरोना महामारी के बीच नहाने तो दूर हैंडवॉश तक नहीं कर पा रहे हैं। विभाग की ओर से दो-तीन दिनों से आश्वासन के सिवाए कुछ नहीं मिल रहा है। संजय रावत का कहना है कि, कोरोना की वजह से पहले ही घर से लोग बाहर नहीं निकल रहे हैं। पानी की कमी के कारण घर तक की सफाई नहीं हो पा रही है। इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

एक ओर बार-बार हैंडवॉश करने के लिए कहा जा रहा है। दूसरी ओर हैंडवॉश तो दूर पीने तक का पानी नहीं है। ऐसे में हम भला क्या करें? उन्होंने कहा कि, कोरोना के चलते जहां इमरजेंसी वाले विभागों को सतर्क रहना चाहिए, लेकिन यहां पानी भी पीने को नहीं मिल रहा है। स्थानीय निवासी अवतार सिंह, अनीता देवी, काशम्बरी देवी, देवेश्वरी देवी, संगीता बलोदी, लक्ष्मी देवी, अरूणा थपलियाल, किसाना देवी, रूपा देवी, महावीर सिंह चैहान, सरस्वती देवी, यशोदा देवी, मुकेश, महावीर सिंह, मातबर सिंह रौथाण, डीएस नेगी, सुमित्रा, गरिमा गौड़, आदि ने जल्द ही समस्या के निस्तारण की मांग की।