गुड़ न्यूज़: राजधानी में निर्धारित समयानुसार खुलेंगी हजामत की दुकानें

राजधानी में निर्धारित समयानुसार खुलेंगी हजामत की दुकानें

देहरादून। राजधानी देहरादून में अब खुलेंगी नाई की दुकानें। जिस प्रकार से राजधानी देहरदून में मीट की दुकानों को आवश्यक सेवा बताकर खोला गया है। उसी प्रकार से अब नाई की दुकानें व सेलून भी खुल सकेंगे। जानकारी देते हुए जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि, सभी मीट के दुकानदार डिस्टेंसिंग के मानक को पालन करेंगे। साथ ही जिन्हें प्रशासन द्वारा मीट की दुकान के लिए लाइसेंस जारी किया गया है, वही दुकाने सुबह 07:00 से 01:00 बजे तक ही खुलेंगी।

जिलाधिकारी श्रीवास्तव ने बताया कि, जो भी दुकाने सोशल डिस्टेंसिंग के विरुद्ध दिखाई देंगी उन दुकान संचालको के विरुद्ध शख्त कार्यवाही की जायेगी। मीट की दुकान भी खाद्य सामग्री पदार्थ के अधिनस्त आती है, तभी इसे आवश्यक सेवा में लिया गया है।

Advertisements

इसलिए नाई व सैलून की दुकानें भी आवश्यक सेवा में आती है इसलिए सैलून व नाई के व्यवसायी भीआ अब मौजूदा निर्धारित समय के अनुसार अपनी दुकानों को खोल सकते है। परंतु यह लोग भी डिस्टेंसिंग के मानक को पालन करते हुए अपनी दुकनों को संचालन करेंगे। जिलाधिकारी के इन निर्देशों के बाद जहां इस व्यवसाय से जुड़े हुए लोगो को फायदा होगा। तो वहीँ पिछले 15 दिनों से बढे हुए बाल वाले लोगों को अपने बढ़े हुए बाल व दाढ़ी से छुटकारा मिलेगा।