Viral News: 2 प्राइवेट पार्ट और गर्भाशय वाली महिला ने दिया बच्ची को जन्म

2 प्राइवेट पार्ट और गर्भाशय वाली महिला ने दिया बच्ची को जन्म

 

देहरादून। अमेरिका के मिशिगन से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। जहां एक 27 वर्षीय बिथैनी मैक्मिलन नाम की महिला के शरीर में दो प्राइवेट पार्ट, दो गर्भाशय और दो 2 गर्भाशय ग्रीवा हैं। गौरतलब है कि, महिला को अपने असाधारण शरीर के बारे में उस वक्त मालूम चला जब वह मां बनने वाली थी। हालांकि, डॉक्टरों की मदद से महिला ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। किसी महिला के शरीर में एक से अधिक प्राइवेट पार्ट, गर्भाशय और गर्भाशय ग्रीवा होना एक शारीरिक डिफेक्ट है, जिसे यूट्रेस डिडेलफिस कहा जाता है।

बता दें कि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाने वाली बिथैनी साल 2018 में भी प्रेग्नेंट हुई थीं। परंतु उस समय उनका बच्चा मिसकैरेज हो गया था। पहला बच्चा मिसकैरेज होने के बाद डॉक्टरों ने बिथैनी को एक ऐसी बात बताई जिसे जानने के बाद उनके पैरों के नीचे से जमीन ही खिसक गई। डॉक्टरों ने बिथैनी को बताया था कि, उनके गर्भ में कोई भी बच्चा 6 महीने से ज्यादा नहीं रह पाएगा। डॉक्टरों की ये बात सुनने के बाद बिथैनी की रातों की नींदें उड़ गईं।

Advertisements

एक दिन बिथैनी अपनी रूटीन चेकअप के लिए गाइनेकोलॉजिस्ट के पास गई थीं, जहां डॉक्टरों ने उनके शरीर की जांच की और जांच के बाद डॉक्टरों को बिथैनी के शरीर में एक ऐसी समस्या दिखी, जिसे देखने के बाद उनके भी होश उड़ गए। डॉक्टरों ने जांच में पाया कि, बिथैनी के शरीर में दो प्राइवेट पार्ट, दो गर्भाशय और दो 2 गर्भाशय ग्रीवा हैं। डॉक्टरों की बातें सुनने के बाद बिथैनी को विश्वास ही नहीं हो रहा था। उनके मन में सिर्फ एक ही सवाल था कि, क्या वे यूट्रेस डिडेलफिस के साथ ही पैदा हुई थीं।

फिलहाल, बिथैनी की बेटी अब 5 महीने की हो चुकी है और वह पूरी तरह से स्वस्थ भी है। बिथैनी ने अपनी बेटी का नाम माईव रखा हुआ है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि, अब वह दूसरी महिलाओं को यूट्रेस डिडेलफिस बीमारी के प्रति जागरुक कर रही हैं।