दून के प्रसिद्ध वैश्य नर्सिंग होम का बड़ा खुलासा

दून के प्रसिद्ध वैश्य नर्सिंग होम का बड़ा खुलासा

 

– एक करोड़ 25 लाख की पकड़ी गई अघोषित सम्पत्ति

देहरादून। शहर के वैश्य नर्सिंग होम के फर्जीवाड़े का खुलासा बड़ा खुलासा हुआ है। जहां आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। जिसमें देहरादून के सुप्रसिद्ध वैश्य नर्सिंग होम से करोड़ों रुपये की अघोषित सम्पत्ति का खुलासा हुआ है। अवैध सम्पत्ती बनाने का जुर्म कबूल किया वैश्य नर्सिंग होम के चेयरमैन डॉक्टर विपिन वैश्य ने।

Advertisements

 

बताना जरूरी होगा कि, यह वही वैश्य नर्सिंग होम है, जहां पूर्व में भी बच्चे को गायब करने व कई केस खराब होने जैसे अनेकों आरोप लग चुके हैं। जानकारों की माने तो आयकर विभाग की पिछले कई महीनों से वैश्य नर्सिंग होम पर नज़र थी। परंतु हैरानी की बात यह है कि, विवादित वैश्य क्लीनिक में एक करोड़ 25 लाख की अघोषित संपत्ति पकड़ी गई है जो कि अपने आप मे चौंकाने वाली बात है।

 

जिस प्रकार से बड़े स्तर पर ओल्ड सर्वे रोड व निकट में खरीदी गई जमीनों में भी घपले सहित आयकर विभाग से अहम जानकारी छुपायी। इसमें कैपिटल गेन भी आयकर विभाग में जमा नही मिला। नर्सिंग होम के संचालक डॉ विपिन वैश्य ने खुद इस बात को स्वीकार किया है। वैश्य क्लिनिक में कभी बच्चा बदलने कभी संदिग्ध आग लगने की घटनाये हो चुकी है। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया जांच में और भी कुछ अहम सुराग मिले हैं। जिसे सम्बंधित विभाग को बताया जा रहा है।