सिरफिरे प्रेमी ने गला रेत कर की प्रेमिका की हत्या

सिरफिरे प्रेमी ने गला रेत कर की प्रेमिका की हत्या

देहरादून। कोतवाली ऋषिकेश क्षेत्रान्तर्गत प्रेम प्रसंग के चलते एक युवक ने प्रेमिका का गला रेत कर हत्या कर दी। प्रेमिका की हत्या के बाद उसने स्वयं को भी गले पर चाकू मारकर आत्महत्या का प्रयास किया। आरोपी को बचा लिया गया और एम्स में भर्ती कराया गया है। जबकि युवती के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश साह ने जानकारी देते हुए बताया कि, बनखंडी गली नंबर—2 में निवासी सुखराम बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन का काम करता है। बुधवार सुबह सुखराम शाखा में गया हुआ था, व उसकी पत्नी घूमने गई हुई थी, घर में कल्याणी (26 वर्ष) थी। प्रातः करीब 6:45 बजे एक युवक घर में घुसा, युवक और कल्याणी के बीच किसी बात को लेकर नोकझोंक हुई। इस बीच मकान की ऊपरी मंजिल में किराए पर रहने वाला रवि वहां पहुंच गया, जिसे देख युवक ने बरामदे के चैनल में भीतर से कुंडी लगा दी।

 

रवि कल्याणी की मां को लेने के लिए बाहर दौड़ा। इस बीच पहले युवक ने कल्याणी के गले व शरीर पर कई जगह चाकू से वार कर दिया। उसके बाद युवक ने अपने गले पर भी चाकू से वार किया, और मौके पर ही बेहोश हो गया। सूचना मिलते ही कल्याणी के परिजन व आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। दरवाजे की जाली काटकर किसी तरह लोग अंदर पहुंचे, जहां युवक-युवती खून से लथपथ हालत में पड़े हुए थे।

Advertisements

 

मौके पर पहुंची पुलिस ने बेहोशी की हालत में पड़े युवक को एम्स ऋषिकेश पहुंचवाया, जबकि युवती मौके पर ही दम तोड़ चुकी थी। युवक की पहचान अजय यादव पुत्र पीआर यादव, निवासी सुमन विहार, बापू ग्राम के रूप में हुई है। पूछताछ में परिजनों ने बताया कि, अजय यादव व कल्याणी के बीच 2 वर्षों से प्रेम संबंध था। मगर कल्याणी अब उससे शादी नहीं करना चाहती थी। जबकि युवक उस पर लगातार शादी के लिए दबाव बना रहा था। संभवतया इसी वजह से अजय यादव ने यह कदम उठाया।

 

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि, एम्स में भर्ती युवक की हालत भी गंभीर बनी हुई है। युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आगे की कार्यवाही जारी है।