Breaking: मुख्यमंत्री के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा: मोर्चा

मुख्यमंत्री के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा: मोर्चा

– जनता को धोखा देने के मामले में मोर्चा ने घेरी तहसील

– एस डी एम को सौंपा ज्ञापन

देहरादून। विकासनगर। जनसंघर्ष मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश की जनता को धोखा देने के मामले में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को लेकर आज दिनांक- 27/08/19 दिन मंगलवार को जनसंघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष एवं जीएमवीएन के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी के नेतृत्व में तहसील घेराव कर महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम विकासनगर कौस्तुभ मिश्र को सौंपा।

 

रघुनाथ नेगी ने कहा कि, जून 2019 में आयोजित नीति आयोग की बैठक में प्रदेश के मुख्यमन्त्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत जिनके पास उद्योग मन्त्रालय भी है। मुख्यमंत्री ने खुले मंच से घोषणा कर बताया था कि, वर्ष 2018 में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में किये गये एमओयू के सापेक्ष 109 प्रोजेक्ट्स पर 14545 करोड का निवेश हो चुका है। जबकि, दिनांक- 11/07/2019 तक दस्तावेजों के आधार पर व धरातल पर कुछ भी निवेश नहीं हुआ था। इसके साथ-साथ मार्च 2019 में लाखों रूपये खर्च कर झूठा विज्ञापन समाचार पत्रों में छपवाया गया कि, करोड़ों रूपये का निवेश अब तक हो चुका है। यह प्रदेश की जनता के साथ बहुत बड़ा धोखा है।

 इस मामले को लेकर राजभवन में दस्तक देगा मोर्चा

नेगी ने यह भी कहा कि, इन्वेस्टर्स समिट का ताजा अपडेट यह है कि, 98 प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है, तथा इससे 13261 करोड का निवेश होगा। लेकिन ये धरातल पर कब उतरेगा, सरकार को भी ठीक से मालूम नहीं है। महत्वपूर्ण यह है कि, इन्वेस्टर्स समिट के जरिए सरकारी धन को ठिकाने लगाकर कहा गया कि, 673 एमओयू साईन हो चुके हैं, तथा इनमें एक लाख चौबीस हजार करोड (1,24,000) का लगभग निवेश होगा। जबकि यह सारा मामला हवा-हवाई था। प्रदेश को कर्ज में डुबोकर झूठी वाह-वाही लूटने का काम सरकार द्वारा किया गया। मोर्चा शीघ्र ही इस मामले के लिए राजभवन में दस्तक देगा।

 

आज घेराव में मुख्य रूप से उपस्थित मोर्चा अध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी, महासचिव आकाश पंवार, दिलबाग सिंह, विजयराम शर्मा, डॉ ओपी पवार, एसएन शर्मा, बलदेव चौहान, सोम देश प्रेमी, मौ0 असद, विनोद गोस्वामी, ओपी राणा, डीपीएस रावत, टीकाराम उनियाल, श्रवण ओझा, सुभाष शर्मा, वीरेंद्र सिंह, कैसी चंदेल, मौ0 इस्लाम, मौ0 आशिफ, सुशील भारद्वाज, जयदेव नेगी, मनोज राय, प्रवीण शर्मा, मामराज, इदरीश, सचिन कुमार, राजेंद्र पवार, सफदर, इसरार, रूपचंद, हाजी जमीन, भीम सिंह बिष्ट, अशोक गर्ग, मौ0 नसीम, अकरम आदि थे।