अपराध: देहरादून की नामी यूनिवर्सिटी की महिला पदाधिकारी को किया ब्लैकमेल, आरोपी गिरफ्तार

देहरादून की नामी यूनिवर्सिटी की महिला पदाधिकारी को किया ब्लैकमेल, आरोपी गिरफ्तार

देहरादून। ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी की एक महिला पदाधिकारी को अश्लील वीडियो के नाम पर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक युवक ने पदाधिकारी के फोटो को किसी अश्लील वीडियो में जोड़ा और फिर उसे पदाधिकारी का बताकर प्रसारित कर दिया।

इस मामले में यूनिवर्सिटी के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी डीएस रावत ने क्लेमेनटाउन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

साथ ही पुलिस ने तत्परता के साथ कार्रवाई करते हुए आरोपी अर्णव कुमार निवासी राजीव नगर, जिला पटना, बिहार (हाल वर्तमान निवासी शिवालिक नगर, सिडकुल, हरिद्वार) को गिरफ्तार कर लिया। उसे देहरादून में क्लेमेनटाउन क्षेत्र से ही गिरफ्तार किया गया।

थानाध्यक्ष क्लेमेनटाउन दीपक धारीवाल ने बताया कि, संस्थान के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने तहरीर दी थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने एक पदाधिकारी की फोटो एक अश्लील वीडियो में जोड़कर उसे पदाधिकारी का बताया।

इसके बाद उसने उन्हें बदनाम करने व दबाव बनाकर पैसे ऐंठने के लिए मॉर्फ वीडियो को वाह्ट्सएप पर प्रसारित करना शुरू कर दिया।

आरोपी ने संस्थान के उच्चाधिकारी को वीडियो प्रेषित कर रुपये मांगे व लगातार वाट्सएप काल कर ब्लैकमेल किया। वह धमकी देकर समय-समय पर पैसे की मांग करता जा रहा था।

इस मामले में क्लेमेनटाउन थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई। थानाध्यक्ष के अनुसार जांच के बाद पुलिस ने गुरुवार को वीडियो प्रसारित करने वाले आरोपित अर्णव कुमार (26 वर्ष) को क्लेमेनटाउन से गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि, आरोपी पूर्व में संस्थान में पढ़ता था और इसके उपरांत अब वह सिडकुल स्थित एक फार्मा कंपनी में काम करने लगा। पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि कूटरचित वीडियो को उसने एक एप के माध्यम से तैयार किया।

कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम

1- उ.नि. अरविंद पंवार
2- हे.कां. भूपेंद्र सिंह
3- कां. पोपिन कुमार
4- कां. राजीव कुमार
5- कां. कैलाश पवार