बिग ब्रेकिंग: आज देहरादून समेत इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी। सावधानी बरतने की सलाह

आज देहरादून समेत इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी। सावधानी बरतने की सलाह

Weather Alert: उत्तराखंड में मंगलवार को भी कई दौर की तेज बारिश होने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चम्पावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिले में भारी से भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, अन्य जिलों में भी तेज गर्जन के साथ कई दौर की तेज बारिश होने की संभावना है।

उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के बाद पूरे प्रदेश भर में भारी बारिश का दौर जारी है,पहाड़ से लेकर मैदान तक लगातार हो रही बारिश के चलते भूस्खलन के साथ ही नदी नाले उफान पर है।

ऐसे में मौसम विभाग ने आने वाले दो से तीन दिनों के लिए एक बार फिर से पूर्वानुमान जारी किया है, जिसके चलते पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि दो से तीन दिनों तक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। खासकर देहरादून जिले सहित आस-पास के इलाकों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, जिले में तेज़ बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि यह सिलसिला दो से तीन दिनों तक जारी रहने का अनुमान है। ऐसे में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने आम जनता को बेहद सतर्कता बरतने की चेतावनी जारी की है।