बिग ब्रेकिंग: आज देहरादून समेत इन जिलों में बरसेंगे बादल। येलो अलर्ट जारी

आज देहरादून समेत इन जिलों में बरसेंगे बादल। येलो अलर्ट जारी

Weather Update: उत्तराखंड में आज मौसम पल-पल रंग बदलता रहेगा राज्य के पर्वतीय जनपदों में झमाझम बारिश की संभावना है जबकि मैदानी इलाकों में दोपहर बाद मौसम करवट लेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के अधिकांश हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज मंगलवार 25 जून को प्रदेश के अधिकांश जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं राजधानी में भी आसमान में हल्के बादल छाए रहने और कुछ क्षेत्रों में गर्जन के साथ बारिश की भी संभावना बनी हुई है।

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के पिथौरागढ़ , बागेश्वर, नैनीताल, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, चम्पावत, देहरादून, टिहरी एवं पौड़ी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

देहरादून सहित मैदानी इलाकों में मिलाजुला मौसम रहने के साथ ही दोपहर बाद 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

27 जून से बारिश में तेजी के आसार

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि 27, 28 और 30 जून को प्रदेश के अधिकांश जिलों में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया है। इस दौरान पहाड़ों पर कहीं हल्का तो कहीं भारी भूस्खलन होने की आशंका है।

इससे रास्ते भी प्रभावित हो सकते हैं। ऐसे में खासतौर पर चारधाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को पूर्वानुमान के अनुसार सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

तापमान की स्थिति

रविवार और सोमवार को बारिश होने से अधिकतम तापमान में करीब दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। राजधानी देहरादून में अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं पंतनगर में अधिकतम तापमान 37.6 और न्यूनतम तापमान 28.2, मुक्तेश्वर में अधिकतम 23.8 और न्यूनतम तापमान 16.4 और नई टिहरी में अधिकत तापमान 27.5 और न्यूनतम तापमान 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।