दो दिवसीय धरने पर रहेंगे ऊर्जा निगम के कर्मचारी। जनता से की टोर्च, मोमबत्ती रखने की अपील, पोस्टर चस्पा

दो दिवसीय धरने पर रहेंगे ऊर्जा निगम के कर्मचारी। जनता से की टोर्च, मोमबत्ती रखने की अपील, पोस्टर चस्पा

उत्तराखंड में इन दिनों सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चल रहे हैं। सफाई कर्मचारियों का मुद्दा सुलझा नहीं है। जिसके मद्देनजर शहर में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए दिख रहे हैं। इसी बीच अब उत्तराखंड के ऊर्जा निगम के कर्मियों ने 26 जुलाई से दो दिवसीय धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। कर्मचारीयों ने अपनी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर 26 जुलाई (सोमवार) को सचिवालय कूच करने का ऐलान कर दिया है और जनता से साथ ही एक अपील की है। जिसके पोस्टर जगह-जगह चस्पा किए गए है।

बता दें कि, ऊर्जा निगम के कर्मी पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली, ग्रेडपे एसीपी, संविदा कर्मचारियों की स्थाई नियुक्ति समेत 14 सूत्रीय मांगों के लिए सालों से आंदोलनरत हैं। अब ऊर्जा निगम के क्रमचारियों ने 26 और 27 जुलाई को हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। 26 जुलाई की रात से कर्मी हड़ताल पर चले जाएंगे। इससे पहले देहरादून में शक्ति प्रदर्शन किया जाएगा।साथ ही 27 जुलाई को पेन डाउन हड़ताल की जाएगी। इससे साफ जाहिर होता है कि, आने वाले इन 2 दिनों में प्रदेश की जनता को बिजली की कमी से जूझना पड़ सकता है। इसके लिए कर्मचारियों द्वारा जगह-जगह जनता से अपील के पोस्टर लगाए गए है, जिसमें लिखा है कि, लोग अपने घरों में टॉर्च और मोमबत्तियां की व्यवस्था कर ले। क्योंकि कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे।

ऊर्जा निगम के कर्मचारियों को रिटायर्ड ऊर्जा विभाग के कर्मचारियों का भी समर्थन मिला है। कर्मचारियों का कहना है कि, वह लंबे समय से सरकार से अपनी मांगें पूरी करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार की अनदेखी के कारण कर्मचारियों को मजबूरन हड़ताल करनी पड़ रही है।