सफाईकर्मियों की हड़ताल के कारण शहर में लगा कूड़े का अंबार

सफाईकर्मियों की हड़ताल के कारण शहर में लगा कूड़े का अंबार

– नगर पालिका अध्यक्ष ने पार्षदों संग मिलकर चलाया सफाई अभियान, उठाया कूड़ा

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
थराली। प्रदेश भर में सफाई कर्मियों की 11 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल और कार्य बहिष्कार पर गए सफाई कर्मियों की हड़ताल अब भी लंबे समय से जारी है। सफाई कर्मियों की हड़ताल के बाद से ही शहरी क्षेत्रो में न तो कूड़ा उठ रहा है और न ही झाड़ू लग रहा है। ऐसे ही हाल थराली नगर पंचायत के भी बीते दिनों से बने हुए हैं। जहां बाजारों में सड़क किनारे लगे कूड़े के अंबार से स्थानीय व्यापारियों के साथ-साथ राहगीरों को भी आवाजाही में दिक्कतें हो रही थी।

सफाई कर्मियों की चल रही हड़ताल के बाद से शहर में लगे कूड़े के ढेर को हटाने के लिए रविवार को खुद ही नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा भारती ने मोर्चा संभाल लिया। नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा भारती के साथ पार्षदों ने भी शहर में झाड़ू लगाने के साथ ही कूड़े के ढेर को शहर से हटाने में सहयोग किया। साथ ही समाजसेवी किशन सिंह दानू ने भी सफाई अभियान में आगे आकर स्वच्छ थराली-स्वच्छ भारत का संदेश दिया

वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष दीपा भारती ने थराली नगर पंचायत की जनता से अपील करते हुए कहा कि, सफाई कर्मियों की हड़ताल से नगर में सफाई व्यवस्था चरमराई है। ऐसे में उन्होंने अपील करते हुए कहा कि, सोमवार से सभी व्यापारी और स्थानीय लोग कूड़े को डस्टबिन में डालकर कूड़ा वाहन में डालने में सहयोग करें। जिससे कि बाजार क्षेत्रो में कूड़ा करकट जमा न हो और नगर की सफाई व्यवस्था भी दुरस्त हो सके।

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष रणजीत सिंह नेगी, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता नरेंद्र भारती, नगर पंचायत के पार्षद नंदू बहुगुणा, केदार दत्त पंत, गंगा सिंह बिष्ट, रमेश देवराड़ी, गजेंद्र सिंह रावत, दिनेश गुसाईं, रजनी उनियाल, राकेश जोशी, विक्रम सिंह आदि लोग मौजूद थे।