कारनामा: नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचा शिक्षक। वीडियो वायरल, रिपोर्ट तलब

नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचा शिक्षक। वीडियो वायरल, रिपोर्ट तलब

पौड़ी। सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित हुआ। वीडियो में कोट ब्लाॅक के राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय राणाकोट में सेवारत एक शिक्षक की एक ग्रामीण से बातचीत हो रही है। जिसमें ग्रामीण शिक्षक के नशे में स्कूल आने पर कड़ी नाराजगी जता रहा है।

जनपद पौड़ी के विकास खंड कोट स्थित एक विद्यालय में सेवारत शिक्षक के नशे की हालत में स्कूल आने का मामला सामने आया है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक ग्रामीण शिक्षक से नशे की हालत में स्कूल आने पर नाराजगी जता रहा है। जिस पर शिक्षक गुस्सा कर रहे हैं।

प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी नागेंद्र बर्त्वाल ने मामले का तत्काल संज्ञान लिया है। उन्होंने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी कोट से मामले में तत्काल रिपोर्ट तलब की गई है। रिपोर्ट मिलने पर मामले में कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

सोमवार को सोशल मीडिया (फेसबुक) पर एक वीडियो प्रसारित हुआ। वीडियो में कोट ब्लाॅक के राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय राणाकोट में सेवारत एक शिक्षक की एक ग्रामीण से बातचीत हो रही है। जिसमें ग्रामीण शिक्षक के नशे में स्कूल आने पर कड़ी नाराजगी जता रहा है।

ग्राम कोटा निवासी अरविंद सिंह चंद व चमोली गांव निवासी शिशुपाल पंवार ने बताया कि रापूमावि राणाकोट में सेवारत एक शिक्षक लंबे समय से शराब के नशे में स्कूल आ रहा है। यह शिक्षक देर से स्कूल आता है और समय से पहले घर चला जाता है। साथ ही इनका व्यवहार बच्चों, स्टाफ व ग्रामीणों के प्रति खराब है

उन्होंने बताया कि जिस शिक्षक के हाथ में नौनिहालों के भविष्य को गढ़ने की जिम्मेदारी है। वहीं शिक्षक बच्चों के सामने हर दिन शराब के नशे में स्कूल आ रहे हैं। जिसका बच्चों के शैक्षणिक वातारण व व्यक्तित्व विकास पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग को मामले में जल्द कड़ी कार्रवाई अमल में लानी चाहिए। जल्द कार्रवाई नहीं किए जाने पर ग्रामीण आंदोलन को मजबूर हो जाएंगे।

वहीं प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी नागेंद्र बर्त्वाल ने बताया कि सोशल मीडिया पर रापूमावि राणाकोट के एक शिक्षक के नशे में होने का वीडियो वायरल होने का मामला संज्ञान में आया है।

उन्होंने बताया कि मामले में बीईओ कोट से तत्काल रिपोर्ट तलब की गई है। प्रभारी सीईओ बर्त्वाल ने बताया कि रिपोर्ट मिलने पर मामले में तत्काल कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।