बिग ब्रेकिंग: आज इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी। 19 जुलाई तक बदला रहेगा मौसम

आज इन जिलों में भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी। 19 जुलाई तक बदला रहेगा मौसम

Weather Update : उत्तराखंड में मानसून का असर बरकरार है। पहाड़ से लेकर मैदान तक अलग-अलग स्थानों में झमाझम बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे के भीतर सबसे अधिक धारचूला, पौड़ी और जॉली ग्रांट में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज भी प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है वहीं कुछ इलाकों में बिजली चमकने और बारिश की तेज बौछार को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 15 जुलाई सोमवार को राज्य के देहरादून, पौड़ी, चंपावत, पिथौरागढ़, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल, बागेश्वर, टिहरी और चमोली जिले में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। वहीं कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ तेज बौछार को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं अल्मोड़ा, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और हरिद्वार जिले के कुछ इलाकों में भी कई दौर की तेज बारिश हो सकती है। इन सभी जिलों में भी येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है।

19 जुलाई तक बदला रहेगा मौसम

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि उत्तराखंड राज्य में आगामी 19 जुलाई तक मानसून का असर बना रहेगा। उन्होंने बताया पर्वतीLय जनपदों के साथ ही मैदानी इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही कहीं-कहीं भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी कर दी गई है। उन्होंने इस दौरान विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी है।