वीडियो: कुत्तों पर झपटा गुलदार, सहमा परिवार। देखें वीडियो…..

कुत्तों पर झपटा गुलदार, सहमा परिवार। देखें वीडियो…..

नैनीताल। उत्तराखण्ड के नैनीताल में कुत्ते की तलाश में आए गुलदार के खौफ से तिब्बती परिवार अपने कुत्तों को अंधेरा ढलते ही केनल (अलग से बना घर) में डालने को मजबूर हैं। टेंज़ीन छोवांग का कहना है कि गुलदार 2019 से अबतक 18 से 20 कुत्तों को अपना निवाला बना चुका है।

देखें वीडियो:-

नैनीताल में सी.आर.एस.टी.स्कूल से ऊपर स्नो व्यू वाली पहाड़ी में तिब्बती नागरिकों की बस्ती ‘सुख निवास’ का एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में एक गुलदार कुत्तों की तलाश में केनल पर झपट गया। दरअसल तिब्बती नागरिक टेंज़ीन छोवांग अपने परिवार के साथ वर्षों से सुख निवास में रहते हैं।

उन्होंने कई कुत्तों को आसरा दिया है और उनके लिए लोहे का केनल बनाया है। वो सर्दियों में कुत्तों को शाम 5 बजे केनल में बन्द कर देते हैं जबकि गर्मियों के समय 7:30 बजे तक उन्हें अंदर करते हैं।

बीते रोज देररात जब कुत्ते जोरों से भौंकने लगे तो टेंज़ीन छोवांग ने अपने घर में लगे सी.सी.टी.वी.को चैक किया और उनके होश उड़ गए।

वहां केनल के बाहर एक वयस्क गुलदार बेखौफ शिकार पर निकला था। ये दृश्य देखकर परिवार ने अपने कुत्तों और उनके बच्चों को अंधेरा होते ही केनल में डाल दिया। गुलदार की महक से सहमे कुत्तों की आवाज तक नहीं निकल रही है