बड़ी खबर: भर्तियों को लेकर वन मुखिया से मिली राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी

भर्तियों को लेकर वन मुखिया से मिली राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी

वन आरक्षी भर्ती परीक्षा में वेटिंग लिस्ट शीघ्र जारी करने की मांग को लेकर राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के पदाधिकारी वन विभाग के मुखिया धनंजय मोहन से मिले और उनसे वन आरक्षी भर्ती परीक्षा की वेटिंग लिस्ट जारी करने की मांग की।

पार्टी ने कहा कि वन आरक्षी की परीक्षा में चयनित लगभग 200 अभ्यर्थी दूसरे विभागों की भर्ती में भी चयनित होने के उपरांत वहां ज्वाइन कर चुके हैं। उन्होने कहा कि जिन्होंने दो माह से ज्वाइन नहीं किया है उनके स्थान पर तत्काल वन आरक्षी भर्ती में वेटिंग लिस्ट जारी की जाए।

राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवप्रसाद सेमवाल ने कहा कि 20 मार्च तक जॉइन न करने वाले पदों की सूची तत्काल उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को भेजी जानी चाहिए , ताकि उनके स्थान पर वेटिंग लिस्ट के अभ्यर्थियों को चयनित किया जा सके।

राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र पंत ने कहा कि एक ओर सुप्रीम कोर्ट वन विभाग में कार्मिकों की कमी को लेकर नाराज है, वहीं वन विभाग भर्तियों में अनावश्यक देरी कर रहा है।

इससे दो दिन पहले राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के कार्यकर्ता इस संबंध में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अधिकारियों से भी मिले थे।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग वेटिंग लिस्ट के संबंध में सभी प्रक्रियाएं पूर्ण कर चुका है और वेटिंग लिस्ट वाले अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन भी हो चुके हैं लेकिन वन मुख्यालय से रिजेक्शन लिस्ट ना आने के कारण मामला अटका हुआ है।

इधर धनंजय मोहन ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। इस संबंध में राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रमुख वन संरक्षक (मानव संसाधन) निशांत वर्मा से भी बातचीत की और उनसे जल्दी रिजेक्शन लिस्ट आयोग भेजने की मांग की।

सुमन बडोनी ने बताया कि, वन मंत्री के देहरादून से बाहर होने के कारण उनसे मुलाकात नहीं हो पाई है। उनके दिल्ली दौरे से लौटने के बाद मुलाकात की जाएगी।
राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी संख्या में वन आरक्षी भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी भी शामिल थे।