वीडियो: मॉल रोड के ‘नो ट्रैफिक ज़ोन’ में नियमों को ताक पर रख सरपट दौड़ती VVIP कार। देखें वीडियो….

मॉल रोड के ‘नो ट्रैफिक ज़ोन’ में नियमों को ताक पर रख सरपट दौड़ती VVIP कार। देखें वीडियो….

उत्तराखण्ड के नैनीताल की मॉलरोड में रविवार शाम बरेली ज़ोन के डी.आई.जी. स्तरीय अधिकारी का परिवार ‘नो ट्रैफिक ज़ोन’ में खतरनाक ढंग से घुस गया।

इतना ही नहीं वी.वी.आई.पी. नियमों को तांक पर रखकर बाहर भी निकल गया। इस दौरान लोग हैरानी से उन्हें देखकर अपने बच्चों को बचाते रहे।

देखें वीडियो:-

ऊत्तराखण्ड के नैनीताल में इन दिनों ग्रीष्मकालीन पर्यटक सीजन चल रहा है। यहां बड़ी संख्या में सैलानी आए हुए हैं, जिन्हें शाम के वक्त एक कम्फर्ट ज़ोन देने के लिए मॉल रोड को शाम 6 से 8 बजे तक ट्रैफिक के लिए बंद रखा जाता है।

शाम को ये रोड पर्यटकों और स्थानीय लोगों की पसंदीदा ‘ हैवेन मॉल रोड’ बन जाती है। ये व्यवस्था ब्रिटिशकाल से ही ‘नो ट्रैफिक ज़ोन’ रही है। यहां लोग खुद और अपने बच्चों को लापरवाह होकर बिंदास छोड़ देते हैं।

ऐसे में ‘नो ट्रैफिक ज़ोन’ में अचानक गाड़ी आने से हादसे का डर बन जाता है। रविवार शाम लगभग सात बजे, तल्लीताल के इंडिया होटल बैरियर को हटाकर यू.पी.25 ए.जी.0850 नंबर की दो स्टार लगी इनोवा गाड़ी घुस आई।

एक गनर और बत्ती लगी इस सरकारी गाड़ी में संभवतः अधिकारी का परिवार भी था। तमाम नियमों को तांक पर रखकर ये गाड़ी रॉंग साइड चलकर मल्लीताल में सरदार संस और नानक रेस्टोरेंट तक गई।

शाम आठ बजे ट्राफिक खुलने से पहले ये वी.वी.आई.पी. एक बार फिर नियमों को तांक पर रखकर बाहर भी निकल गया, लेकिन किसी ने उसे रोका टोका तक नहीं।

इस ‘नो ट्रैफिक ज़ोन’ में ऐसा आए दिन देखने को मिल रहा है, जब किराए की टैक्सी बाइक लेकर नियम से अनजान पर्यटक भी यहां बाइक चलाते हैं।