SGRRU में योग विद्यार्थियों के लिए UGC नैट की निःशुल्क कोचिंग

SGRRU में योग विद्यार्थियों के लिए UGC नैट की निःशुल्क कोचिंग

देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ योगिक साइंस एण्ड नैचुरोपैथी विभाग ने योग छात्र-छात्राओं के लिए योग विषय में यूजीसी नैट कोचिंग शुरू कर दी है। योग विषय में यूजीसी की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं को इसका सीधा लाभ मिलेगा।

खास बात यह है कि विश्वविद्यालय के विशेषज्ञ योग शिक्षकों के निर्देशन में निःशुल्क कोचिंग दी जाएगी। विश्वविद्यालय के योग विषय में पीजी करने वाले छात्र-छात्राओं को निःशुल्क कोचिंग का लाभ मिलेगा। यह जानकारी श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ योगिक साइंस एंड नैचुरोपैथी विभाग के डीन डाॅ कंचन जोशी ने दी।

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में यूजीसी नैट कोचिंग कक्षाओं का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ अजय कुमार खण्डूड़ी ने किया। कोचिंग कक्षा में 150 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हो चुके हैं।

कार्यक्रम के दौरान एसजीआरआर योग विभाग की पूर्व छात्राओं स्वाति कुंवर व काजल देवरानी को योग विषय में जे.आर.एफ. क्वालीफाई करने पर योग विभाग की ओर से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर डीन एकेडमिक प्रो कुमुद सकलानी, विभागाध्यक्ष डाॅ सुरेन्द्र प्रसाद रयाल, डाॅ अनिल थपलियाल, डाॅ बिजेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।