Tips: अगर आपके घर में भी नहीं आते नेटवर्क तो पढ़ें यह खबर

Network Issues: अगर आपके घर में भी अंदर आते ही नेटवर्क चला जाता है तो आज हम आपको इसके पीछे की बड़ी वजह बताने वाले हैं।

अगर घर के अंदर जाते ही आपके फोन का नेटवर्क भी गायब हो जाता है तो इसे बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। यह एक-दो दिन की बात नहीं है बल्कि आप जब-जब घर में जाएंगे तो आपका नेटवर्क चला जाएगा।

आपको बता दे की सेल्यूलर नेटवर्क की वजह से ना तो आप इंटरनेट चला पाएंगे और ना ही फोन और कॉल कर पाएंगे। अगर आप भी अपने घर में ऐसी समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इसके पीछे क्या कारण है और आपको किन गलतियों से बचना चाहिए।

बिल्डिंग के फ्लोर का रखें ध्यान

अगर आप भी किसी हाईराइज बिल्डिंग में घर खरीदने जा रहे हैं तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप अपना फ्लैट पांचवें माले तक ही ले।दरअसल जैसे-जैसे ऊंचाई बढ़ती है वैसे-वैसे नेटवर्क कम होने लगता है और ज्यादा ऊंचाई पर नेटवर्क की समस्या होने लगती हैं।

फॉल्स सीलिंग

फॉल्स सीलिंग घर पर फोन में नेटवर्क ना आने के पीछे का एक बड़ा कारण हो सकता है। आजकल लोग घर को इंटीरियर करते समय उसमें वुड में फर्निशिंग करवाते हैं।

इस वजह से घर के अलग-अलग हिस्सों में इसका अलग-अलग तरह से इस्तेमाल किया जाता है और इस वजह से नेटवर्क भी प्रभावित होता है।

इसलिए जवाब घर में घुसते हैं तो नेटवर्क चला जाता है और फोन चलाना मुश्किल हो जाता है। फॉल्स सीलिंग को हटवाने से इस दिक्कत से निजात मिल सकती है।

कमरे की बनावट

अगर आप भी अपना नया घर बनवा रहे हैं तो इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कमरे की बनावट ज्यादा पेचीदा ना हो क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं तो नेटवर्क की समस्या हमेशा बनी रहेगी।

कमरे की बनावट जितनी आसान होगी उतनी आसानी से नेटवर्क आएगा लेकिन अगर कमरे की दीवारें मोटी हैं या फिर इसका एंट्री पॉइंट अजीब है तो यकीन मानिए आपके घर में कभी भी नेटवर्क नहीं आएगा।