राजनीति: कांग्रेस का प्रदर्शन। ढाई घण्टे बंद रहा सिमली-परखाल मोटर मार्ग

कांग्रेस का प्रदर्शन। ढाई घण्टे बंद रहा सिमली – परखाल मोटर मार्ग

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला

थराली के नारायबगड में बुधवार को नारायणबगड़ में कांग्रेस पार्टी ने भाजपा की जनविरोधी नीतियों एवं विभिन्न मांगों को लेकर नारायणबगड़ भगोती स्टैंड से नारायणबगड़ विकास खंड तक विशाल रैली निकाली।

इस अवसर पर कई वर्षों से जर्जर परखाल पुल पर दो से अधिक घंटों तक जाम किया और सरकार के खिलाप जमकर नारेबाजी की।

बुधवार को नारायणबगड़ विकासखंड में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपनी कई सूत्रीय मांगों को लेकर नारायणबगड़ भगोती स्टैंड से लेकर मुख्य बाजार होते हुए ब्लॉक सभागार तक विशाल जन आक्रोश रैली निकाली।

इस अवसर पर कई वर्षों से जर्जर परखाल पुल पर 2 घंटे से अधिक समय तक धरना देकर विरोध जताया। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने अपनी 10 सूत्रीय मांगें जिसमें कड़ाकोट पट्टी के दर्जनों गांवों को जोड़ने वाले परखाल पुल की मरमत्त, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नारायणबगड़ का उच्चीकरण, नारायणबगड़ तहसील में तहसीलदार की नियुक्ति, महाविद्यालय नारायणबगड़ में बीएससी एवं एमए कक्षाएं संचालित करने, सणकोट गांव को नंदानगर से जोड़ने, अग्निवीर योजना को समाप्त करने, मनरेगा श्रमिकों को साल में 300 दिन रोजगार देने समेत कई मांगों को लेकर जन आक्रोश रैली निकाली।

वहीं अवसर पर धरना प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया की संविधान ने हमें कई अधिकार दिए हैं। मताधिकार से आप लोग निकम्मी सरकार को गिरा सकते हैं।

ये हमारा दुर्भाग्य है कि छोटी छोटी मांगों को लेकर धरने पर बैठना पड़ रहा है। बताया की अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के लिए उसके माता पिता धरने पर बैठी है। उनका समर्थन कर रहे पत्रकार को भी जेल भेज दिया है जो की लोकतंत्र की हत्या है।

भाजपा समाज में कटुता भरने का प्रयास कर रही है, नौकरियां बेच रहे हैं। अग्निवीर योजना लाकर भाजपा सरकार फौज को भी कमजोर कर रही है। उसके बाद ब्लॉक सभागार में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया।

इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, जिला अध्यक्ष मुकेश नेगी, कार्यक्रम के प्रभारी संदीप पटवाल, कार्यकारी अध्यक्ष नरेंद्र रावत, गिरीश कंडवाल, महावीर बिष्ट, विनोद रावत, भगत सिंह, संजय रावत, उषा रावत, प्रवेंद्र नेगी, समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे।