DBUU द्वारा आयोजित NSS शिविर संपन्न। ज्योति और ह्रदय बने सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी

DBUU द्वारा आयोजित NSS शिविर संपन्न। ज्योति और ह्रदय बने सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी

देहरादून। स्वच्छ दून स्वस्थ दून के संकल्प को लिए देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित सात दिवसीय एनएसएस शिविर का समापन हो गया, जिसमें ज्योति चौहान और ह्रदय शंकर सिंह को सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी चुना गया।

मांडूवाला स्थित देवभूमि उत्तराखंड यूनिवर्सिटी की एनएसएस विंग द्वारा सात दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें छह वर्गों में बंटे स्वयंसेवी छात्रों ने देहरादून के अलग-अलग हिस्सों में सफाई और स्वास्थ्य के प्रति जनमानस को जागरूक करने के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये, जिसके अंतर्गत नशामुक्त भारत, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का आह्वान करते हुए नुक्कड़ नाटक सहित रैलियां निकाली गयीं।

साथ ही सफाई अभियान चलाकर स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। इसी कड़ी में शिविर के समापन मौके पर सुंदरवन भाऊवाला क्षेत्र में ज़रूरतमंद लोगों को खाद्य पदार्थ वितरित कर समाज के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों का निर्वहन किया।

कार्यक्रम के अंत में शिविर में बेहतरीन सेवायें देने वाले स्वयंसेवियों को सम्मानित किया गया, जिसमें बीएससी के छात्र ह्रदय शंकर सिंह और ज्योति चौहान को सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवी चुना गया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफ़ेसर डॉ प्रीति कोठियाल ने कहा कि जिस प्रकार छात्रों ने स्वयंसेवी के रूप में स्वस्थ और स्वच्छ दून को साकार करने के लिए बढ़चढ़कर हिस्सा लिया है वो काबिलेतारीफ है।

वहीं कार्यक्रम अधिकारी भूपेंद्र टम्टा और गुंजन भटनागर  ने छात्रों के प्रयासों को सराहा और भविष्य में भी समाज कल्याण में विश्वविद्यालय के प्रयासों को नयी ऊंचाइयों तक ले जाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर डीन छात्र कल्याण प्रोफ़ेसर दिग्विजय सिंह ने शिविर के सफल समापन पर प्रसन्नता व्यक्त की।