बिग ब्रेकिंग: हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस ने अधिवक्ताओं के लिए कही यह बात। आप भी पढ़ें….

हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस ने अधिवक्ताओं के लिए कही यह बात। आप भी पढ़ें….

नैनीताल। उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय के बार सभागार में पहुंची। मुख्य न्यायाधीश ऋतु बाहरी ने कहा कि न्यायालय 15 से 20 युवा अधिवक्ताओं की तलाश कर रही हैं, जिनको अनुभव मिलेगा और न्यायालय के लिए भी ठीक रहेगा। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं की कुछ मांगें पहले से ही विचाराधीन हैं और उस पर गौर किया जाएगा।

नैनीताल उच्च न्यायालय बार एसोसिएशन, आज नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश के स्वागत के लिए बार सभागार में एकत्रित हुए। मुख्य न्यायाधीश ऋतु बाहरी और रजिस्ट्रार जर्नल आशीष नैथानी दोपहर में बार सभागार पहुंचे।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष डी.सी.एस.रावत ने कहा कि हाईकोर्ट बार पहली मुख्य न्यायाधीश का स्वागत करती है, आप हार्डवर्क की बात कह रही हैं लेकिन यहां के अधिवक्ता मुश्किल परिस्तिथि का सामना करते हैं।

जिसके लिए परिसर को वाईफाई जोन बनाया जाए, विद्युत आपूर्ति के लिए जेनेरेटर लगाया जाए, 227 की एल.पी.अपील (स्पेशल अपील), हाईकोर्ट के न्यायाधीशों की लाइब्रेरी को यहां के अधिवक्ताओं के लिए भी खोलने, बरसात में अधिवक्ताओं को भीगने की परेशानी से बचाने के लिए ‘अम्ब्रेला फ्री ज़ोन’ बनाने की मांग की।

मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि यहां सब कुछ बहुत शांत है, न्यायालय के हल्ले गुल्ले के अलावा। कहा कि याची को न्यायालय के बाहर जाने पर ये संतुष्टि रहे कि उसे न्याय मिला है। सभी को हार्डवर्क करना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि अधिवक्ताओं की मांग पहले से ही विचाराधीन है और उसपर गौर किया जाएगा।

बार के महासचिव सौरभ अधिकारी और बार कार्यकारिणी ने मुख्य न्यायाधीश को न्याय के देवता ‘गोल्ज्यू’ की हाथ से बनी प्रतिमा भेंट की।

इस मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता एम.एस.पाल, अवतार सिंह रावत, एम.सी.पंत, डी.के.शर्मा, पुष्पा जोशी, एम.सी.कांडपाल समेत अधिवक्ता सिद्धारत साह, पीयूष गर्ग, विपुल शर्मा, मेनुका त्रिपाठी, श्रुति जोशी, डी.के.जोशी, लता नेगी, प्रभाकर जोशी, रोहित गौड़, सय्यद नदीम मून, बासु मौलेखी, भानु मेर आदि बड़ी संख्या में बार के सदस्य मौजूद रहे।