Job Update: Indian Navy ने खोला नौकरी का पिटारा। 910 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Indian Navy ने खोला नौकरी का पिटारा। 910 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Indian Navy Recruitment 2023: भारतीय नौसेना में दसवीं, बारहवीं और ग्रेजुएशन पास उम्मीदवारों के लिए वेकेंसी निकाली गई है जिसके तहत कुल 910 पदों पर भर्ती की जाएगी।

इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 18 दिसंबर 2023 से शुरू हो गई है इच्छुक उम्मीदवार इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट incet.cbt-exam.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन नेवी में होने जा रही भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2023 है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट incet.cbt-exam.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

इंडियन नेवी भर्ती के तहत कुल 910 पदों पर उम्मीदवार को नौकरी दी जाएगी, जिसमें चार्जमैन के कुल 42 पदों, सीनियर इलेक्ट्रिकल के कुल 142 पदों, सीनियर मैकेनिकल के कुल 26 पदों, सीनियर कंस्ट्रक्शन के कुल 29 पदों, सीनियर कार्टोग्राफी के कुल 11 पदों और सीनियर आर्मामेंट के कुल 50 पदों पर बहाली की जाएगी।

इस भर्ती के तहत चार्जमैन पोस्ट के लिए साइंस से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। सीनियर ड्राफ्टमैन पोस्ट के लिए उम्मीदवार दसवीं पास होना चाहिए।

साथ ही संबंधित ट्रेड में आईआईटी की डिग्री भी होनी चाहिए। इसके अलावा सभी पदों के लिए तय किए गए योग्यता जानने के लिए ऑफिशियल पीडीएफ लिंक पर क्लिक करें।

इंडियन नेवी में होने वाली भर्ती के लिए पदों के हिसाब से उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 साल के बीच में होनी चाहिए। आयु की गणना 31 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

इसमें आवेदन करने के लिए जनरल, OBC और EWS उम्मीदवारों को कुल 295 रुपये का ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं SC और ST उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।