वीडियो: आफत की बारिश। इधर आकाशी बिजली गिरने से दो पशुओं की मौत। उधर सेब का बगीचा और मकान क्षतिग्रस्त। देखें….

आफत की बारिश। इधर आकाशी बिजली गिरने से दो पशुओं की मौत। उधर सेब का बगीचा और मकान क्षतिग्रस्त

रिपोर्ट- गुड्डू सिह ठठोला

उत्तराखंड में नैनीताल के मंगोली गांव में आकाशीय बिजली के कहर से दो गाय की मौत हो गई, जबकि गौशाला जलकर खाक हो गई। नैनीताल से कालाढूंगी मार्ग में मंगोली स्टेशन के समीप तल्ला मंगोली गांव में थान सिंह का निवास है। थान सिंह गाय पालते हैं जिसके कारण उनके पास एक गौशाला भी बनी है।

तीन दिनों से लगातार हो रही बरसात के बीच बादलों की गड़गड़ाहट और आकाशीय बिजली की चमक भी देखने को मिल रही है। थान सिंह के गौशाला में आज तड़के सवेरे आकाशीय बिजली गिरने से सबकुछ जलकर राख हो गया।

वहां मौजूद, दो गाय भी इस हादसे में शिकार हो गई और उनकी दर्दनाक मौत हो गई। आकाशीय बिजली का प्रहार इतना भयावह था कि गौशाला की धज्जियां उड़ा गई। गौशाला के भीतर बैठी गाय जस के तस जलकर भस्म हो गई। थान सिंह के घर हुए इस हादसे के बाद आसपास के लोग दुख जताने के लिए पहुंचे।

देखें वीडियो:-

भारी बारिश के कारण सेब का बगीचा और मकान क्षतिग्रस्त

उत्तरकाशी। मोरी नैटवाड़ में अतिवृष्टि होने से सेब का बगीचा और मकान क्षतिग्रस्त। सीमांत जिले उत्त्तरकाशी में हो रही तेज बारिश से जन जीवन अस्तव्यस्त है। जहां जगह-जगह रास्ते क्षतिग्रस्त हो रहे हैं तो वहीं मोरी के नैटवाड़ में दणगण गांव के प्रगतिनगर में अतिवृष्टि होने से भारी मलबा आया। जिस से ग्रामीण किताब सिंह के सेब के बगीचे और भवन को काफी नुकसान हुआ है।

देखें वीडियो:-