बड़ी कार्यवाही: इधर शिक्षा मंत्री पर व्यंग कसने वाले शिक्षक का रोका वेतन, उधर बगैर मान्यता के संचालित स्कूल पर ठोका जुर्माना

इधर शिक्षा मंत्री पर व्यंग कसने वाले शिक्षक का रोका वेतन, उधर बगैर मान्यता के संचालित स्कूल पर ठोका जुर्माना

पौड़ी। शिक्षा महकमे में भी आए दिन कुछ न कुछ नए कारनामे होते रहते हैं अब ताजा मामला पौड़ी से सामने आया है।

जहां सरकार की नीतियों और खासकर शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत पर व्यंग लिखने के आरोप में शिक्षा विभाग ने राजकीय शिक्षक संघ के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश प्रसाद बहुगुणा के खिलाफ जांच बैठा दी है। यही नहीं जांच पूरी होने तक बहुगुणा के वेतन पर भी रोक लगा दी है।

उधर, दूसरी तरफ मामला शिक्षा मंत्री से जुड़ा होने के चलते विभागीय अधिकारी भी फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। दरअसल शिक्षा मंत्री के एक समर्थक में 10 जुलाई को शिक्षक बहुगुणा के खिलाफ सीईओ डॉ आनंद भारद्वाज से शिकायत की थी।

जिस पर सीईओ ने तत्काल ही b.e.o. संजय कुमार को जांच अधिकारी नियुक्त करते हुए बहुगुणा के वेतन रोकने के आदेश जारी कर दिए बुधवार को शिक्षक बहुगुणा को कार्यालय में बुलाकर बयान भी दर्ज करवाए गए हैं और पूर्व में वायु सैनिक रह चुके बहुगुणा इस वक्त पौड़ी के जीआईसी मुंडेश्वर में राजनीतिक विज्ञान के प्रवक्ता के रूप में तैनात हैं।

बगैर मान्यता के चल रहे स्कूल पर जुर्माना

हल्द्वानी। शिक्षा महकमे ने बिना मान्यता से चल रहे एक निजी स्कूल पर ₹100000 का जुर्माना लगाया है और इसके साथ ही स्कूल का संचालन तत्काल बंद करने को भी कहा है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक हल्द्वानी के भोटिया पड़ाव में न्यू हेरिटेज पब्लिक स्कूल का संचालन लंबे समय से किया जा रहा है जिसमें वर्तमान में कक्षा 1 से 8 तक के 50 छात्र छात्राएं अध्ययनरत है।

फिलहाल न्यू एजुकेशन सोसाइटी नाम से पंजीकृत इस स्कूल के संचालन के लिए किसी भी शिक्षा बोर्ड से मान्यता नहीं ली गई थी, लिहाजा खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र कुमार ने 2 बार नोटिस भेजकर स्कूल पोशाक से पेश करने को कहा था।

लेकिन स्कूलने साक्ष्य पेश नहीं किए थे, जिसकी रिपोर्ट सीईओ को भेज दी गई थी। जिसके पश्चात सीईओ से मिले निर्देशों के क्रम में बुधवार को स्कूल पर कार्रवाई की गई। वही संबंधित स्कूल के बच्चों को दूसरे स्कूल में शिफ्ट करने के भी निर्देश दिए गए हैं।