वीडियो: बारिश का कहर। नदी के तेज बहाव में बह गया मालन पुल। आवाजाही ठप, कई गांव का संपर्क टूटा

बारिश का कहर। नदी के तेज बहाव में बह गया मालन पुल। आवाजाही ठप, कई गांव का संपर्क टूटा

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश का रुकने का नाम नहीं ले रही है। कोटद्वार और पर्वतीय क्षेत्र में गुरुवार को भी भारी बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश से जहां एक ओर जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा, वहीं पहाड़ों के दरकने से मलबा आने से सड़कें बाधित हो गई।

देखें वीडियो:-

उधर, सुबह कोटद्वार भाबर का एक महत्वपूर्ण मालन पुल अचानक भरभराकर टूट गया। जिसके चलते यहां आवागमन पूरी तरह से ठप है। साथ ही भाबर क्षेत्र का कई गांव से संपर्क टूट गया है।

उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर कोटद्वार से बड़े हादसे की खबर आ रही है मालन नदी पर बना पुल ढह गया प्रशासन की टीम मौके पर प्रमोद कुमार भी पहुंचे मौके पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पुलिस फोर्स मौजूद,करीब 50 हजार की आबादी का संपर्क टूटा।

बारिश से गूलर झाला के गुर्जर डेरे में पानी घुस गया। कमोबेश यही हाल लालढंग किलर खान मोटर मार्ग पर है। लैंसडौन वन प्रभाग के जंगलों से जितनी भी नदी नीचे आ रही हैं सब उफान हैं।

लैंसडौन और बैजरो क्षेत्र की 33 सड़कें बाधित
बारिश के बाद दुगड्डा, लैंसडौन और बैजरो की 33 सड़कों पर मलबा आने के कारण आवाजाही बाधित रही। जिससे इन मार्गों से जुड़े दर्जनों गांवों का सड़क संपर्क कट गया है। लोनिवि की ओर से जेसीबी मशीनें लगा बंद मार्गों को खोलने की कवायद शुरू कर दी गई है।

प्रांतीय खंड लोनिवि लैंसडौन के अंतर्गत घट्टूगाड-चैलूसैंण-गुमखाल-लैंसडौन-रिखणीखाल-बीरोंखाल स्टेट हाईवे, सतपुली-दुधारखाल-धारकोट, सतपुली-सिसल्डी मोटर मार्ग, मरचूला-सराईंखेत-बैजरो-पोखड़ा-सतपुली स्टेट हाईवे, धुमाकोट-पिपली मोटर मार्ग, चाई-गिंवाली-रैतपुर मोटर मार्ग, संदणा-मठाली मोटर मार्ग, रिखणीखाल-टकोलीखाल मोटर मार्ग पर आवाजाही बाधित रही।

इसके अलावा कुल्हाड़-राजखिल मोटर मार्ग, कंडाखणीखाल-जुड मोटर मार्ग, देवीखेत-जामल-डबोलीखाल मोटर मार्ग, थानखाल-भलगांव मोटर मार्ग, चैलूसैंण-देवीखेत मोटर मार्ग, द्वारी-सिलगांव मोटर मार्ग, सतपुली-बरसूड़ी मोटर मार्ग, वड्डा-ताड़केश्वर मोटर मार्ग, सिलोगी-घनसाली मोटर मार्ग, जाखणीखाल-अमोला-दाबड़ मोटर मार्ग, मस्टखाल-पुलांसू-उतिंडा मोटर मार्ग मलबा आने के कारण बंद रहे।