बड़ी खबर: यहाँ दो दिन पानी के लिए तरसेंगे लोग, JCB ने तोड़ी पाइपलाइन, सप्लाई बाधित

यहाँ दो दिन पानी के लिए तरसेंगे लोग, JCB ने तोड़ी पाइपलाइन, सप्लाई बाधित

नैनीताल में जे.सी.बी.मशीन के पंजे की चोट से एक पेयजल सप्लाई लाइन टूट गई। जल संस्थान के जे.ई.ने बताया कि पानी सप्लाई सुचारू करने में कल तक का समय लग जाएगा, जिससे सात नंबर क्षेत्र के लगभग 2000 लोगों को पानी नहीं मिल सकेगा।

नैनीताल के फ्लैट्स मैदान के एक कोने में बॉक्सिंग रिंग बनाने का कार्य शुरू हुआ। यहां फील्ड किनारे कॉलम खोदने के लिए लगी जे.सी.बी.मशीन के गड्ढा खोदते ही वहां बिछी पेयजल लाइन टूट गई।

पानी हाई प्रेशर फुआरे की तरह आसमान में उड़ने लगा। फुंआरे का पानी पंत पार्क में पहुंच गया। पाइप से पहले साफ और फिर गहरे भूरे रंग का जंक लगा हुआ पानी निकला।

इसकी सूचना जल संस्थान को दी गई, जिसके बाद जल संस्थान के जे.ई.त्रिवेंद्र जोशी अपनी टीम के साथ वहां पहुंच गए। उन्होंने बताया कि ये लाइन स्नो व्यू क्षेत्र को पानी सप्लाई करने वाली थी। इसकी चौड़ाई लगभग बारह इंच है, जिससे 2000 लोगों के गले तर किये जाते थे।

जे.ई.ने बताया कि इसके टूटने से आज और कल तक पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। ठेकेदार के अटेंडेंट दानिश ने बताया कि यहां काम के दौरान पाइप टूट गया, जिसके बाद जल संस्थान को सूचित किया गया और उन्हें जैसी मदद की जरूरत होगी वो उपलब्ध कराई जाएगी।