बड़ी खबर: युवकों को ईद पर बिना परमिशन जुलूस निकालना पड़ा भारी। 11 नामजद, 40 से अधिक लोगों पर मुकदमा दर्ज

युवकों को ईद पर बिना परमिशन जुलूस निकालना पड़ा भारी। 11 नामजद, 40 से अधिक लोगों पर मुकदमा दर्ज

हरिद्वार। रुड़की के कस्बा झबरेड़ा में दोपहर बाद कुछ युवकों ने एक संगठन के साथ मिलकर जुलूस निकालना शुरु कर दिया। कोर्ट के प्रतिबंध के बाद भी अचानक डीजे के साथ जुलूस निकलने की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया।

पुलिस ने तुरंत ही मौके पर पहुंचकर जुलूस को बंद करा दिया। साथ ही डीजे को भी अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान नोकझोंक भी हुई। लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे एक न चली। पुलिस ने जुलूस निकाल रहे सभी युवकों को दौड़ा दिया। एहतियात के तौर पर पुलिस व पीएसी को तैनात कर दिया गया है।

ईद पर बिना परमिशन जुलूस निकालने पर प्रदेश अध्यक्ष भीम आर्मी महक सिंह समेत 11 नामजद एवं 40-50 अज्ञात लोगों गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज, गहरी जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

आज ईद के त्योहार पर थाना झबरेड़ा क्षेत्रांतर्गत बिना परमिशन कस्बा बाजार क्षेत्र में जुलूस निकालने पर भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह, नगर अध्यक्ष झबरेड़ा इनामुल हक समेत 11 नामजद एवं 40 से 50 अज्ञात लोगों पर बिना अनुमति जुलूस निकालने पर एसएसपी हरिद्वार के स्पष्ट आदेश पर थाना झबरेड़ा में धारा 143, 144, 153 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

बिना अनुमति जुलूस निकालने की जानकारी झबरेड़ा पुलिस को मिलने पर जुलूस निकालने के कुछ ही देर के भीतर पुलिस ने जुलूस रोककर थाने में मुकदमा दर्ज करते हुए 83 पुलिस एक्ट के तहत डीजे मालिक जगदीश कुमार का रु0 10000 का चालान व डीजे वाहन टाटा 407 को एमवी एक्ट के तहत सीज कर दिया गया है।

हरिद्वार पुलिस द्वारा असामाजिक तत्वों को साफ संदेश दिया गया है कि शहर की फिज़ा खराब करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होना निश्चित है।

एसएसपी हरिद्वार श्री अजय सिंह की तेजतर्रार कार्यशैली से असामाजिक तत्वों में हड़कंप मचा हुआ है।

11 नामज़द (नामावली)

1.इनामुलहक (नगर अध्यक्ष झबरेडा भीम आर्मी)
2. महक सिह प्रदेश अध्यक्ष भीम आर्मी,
3. एहतशाम निवासी कोटवाल आलमपुर,
4. प्रमोद महाजन ग्राम प्रधान भगतोवाली
5. इनाम उर्फ इखलाख पुत्र हाजी सईद निवासी कस्बा झबरेडा
6. गुलशाद पुत्र वकील नि० भगतोवाली,
7.राव दिलावर पुत्र राव कुर्बान नि0 कस्बा झबरेडा,
8.राव आजाद पुत्र राव कुर्बान नि० कस्बा झबरेडा
9. विकास पुत्र राजबीर नि0 भगतोवाली,
10. सौरभ पालीवाल पुत्र बबलू नि0 भगतोवाली,
11. विकास पुत्र सोमपाल नि0 मोलना थाना झबरेडा हरि0
व 40-50 अन्य

जनिये क्या है पूरा मामला

झबरेड़ा कस्बे में करीब 10 वर्ष पूर्व ईद की नमाज के बाद जुलूस निकाला गया था। जुलूस दौरान छींटाकसी होने के बाद झबरेड़ा में दो पक्षों के बीच बवाल हो गया था। उस दौरान दो दिन तक कस्बे में पीएसी व भारी पुलिस बल तैनात रहा था। जुलूस निकालने का मामला हाईकोर्ट पहुंचा था। हाईकोर्ट ने जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया था।

तीन दिन पहले झबरेड़ा शांति समिति की बैठक हुई थी। इस बैठक में भी त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने व कोई जुलूस आदि न निकाले जाने की बात कही गई थी। शनिवार की सुबह ईदगाह पर शांति पूर्वक नमाज अदा की गई।

लेकिन दोपहर बाद एक समुदाय कुछ युवकों ने एक संगठन के साथ मिलकर बिजली घर के पास से डीजे बजाकर जुलूस निकालना शुरु कर दिया।

मिनी ट्रक में डीजे के साथ ढोल आदि बजाते हुए जब लोग निकले तो सभी लोग हैरान रह गए। हिंदू संगठन के अमित आदि ने इसको कोर्ट की अवहेलना बताते हुए पुलिस से शिकायत की।

जुलूस की सूचना मिलते ही तुरंत थानाध्यक्ष दीप कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने जुलूस रुकवा दिया। इस दौरान पुलिस के साथ मामूली नोंकझोंक भी हुई।

लेकिन पुलिस ने सभी युवकों को वहां से खदेड़ दिया। साथ ही मिनी ट्रक व डीजे को अपने कब्जे में ले लिया। वहीं हिन्दू संगठनों ने प्रतिबंधित जुलूस के विरोध में झबरेड़ा का बाजार बंद करा दिया।

झबरेड़ा शनिवार को सांप्रदायिक आग में जलने से बाल-बाल बच गया। तीन दिन पहले शांति समिति की बैठक में जुलूस न निकाले जाने की हिदायत दी गई थी। न्यायालय ने भी इस पर रोक लगाई हुई है।

लेकिन इसके बाद एक संगठन के साथ कुछ युवकों ने जुलूस निकालना शुरू कर दिया। समय रहते पुलिस ने जुलूस रुकवा दिया। लोगों का कहना है कि ईद के मौके पर इस की तरह गतिविधि को रही थी।

लेकिन खुफिया विभाग को इसकी भनक तक नहीं लग पाई। क्षेत्रवासी इसे खुफिया विभाग की बड़ी नाकामी मान रहे हैं।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस व पीएसी तैनात कर दी गई है। वहीं थानाध्यक्ष दीप कुमार का कहना है कि कुछ युवक बिना अनुमति के डीजे के साथ जुलूस निकालने का प्रयास कर रहे थे।

सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे और जुलूस बंद करा दिया। जुलूस निकालने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। डीजे को कब्जे में लें लिया गया है। मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

शहर का अमन चैन खुशनुमा बनाए रखना मेरी प्राथमिकता, इससे खिलवाड़ भारी पड़ेगा, असामाजिक तत्वों के ख़िलाफ़ लिया जायेगा सख़्त एक्शन।- एसएसपी हरिद्वार