बड़ी खबर: यहां अभिभावकों और बच्चों ने विद्यालय के बाहर किया विरोध प्रदर्शन। सरकार से की यह मांग

यहां अभिभावकों और बच्चों ने विद्यालय के बाहर किया विरोध प्रदर्शन। सरकार से की यह मांग

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार भेल स्थित केंद्रीय विद्यालय द्वारा पिछले वर्ष कक्षा एक में प्रवेश बंद कर दिया गया था। इसको लेकर अभिभावक काफी चिंतित थे कि, कहीं विद्यालय को बंद ना कर दिया जाए।

उनके द्वारा हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक से मुलाकात कर इसका समाधान निकालने की मांग की गई थी, मगर कोई नतीजा न निकलने के बाद अभिभावक काफी आक्रोशित है।

अभिभावकों द्वारा बच्चों के साथ विद्यालय के गेट के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया और मांग की गई कि, विद्यालय में कक्षा एक के प्रवेश को शुरू किया जाए।

अभिभावकों का कहना है कि, हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक को हमारे द्वारा केंद्रीय विद्यालय की समस्या से अवगत कराया गया, उनके द्वारा हमें आश्वासन भी दिया गया था कि, समस्या का समाधान किया जाएगा,  मगर जब वह शिक्षा मंत्री बने उसके बाद भी उन्होंने इस समस्या का समाधान नहीं किया।

अभिभावकों का कहना है कि, हरिद्वार में सिर्फ एक मात्र यही केंद्रीय विद्यालय है जो बंद होने की कगार पर है। क्योंकि अभी विद्यालय द्वारा कक्षा एक में प्रवेश बंद किया गया है, बाद में और भी कक्षा को बंद कर दिया जाएगा।

इस विद्यालय में दो हजार के करीब बच्चे पढ़ते हैं। भेल में स्थित पहले भी एक केंद्रीय विद्यालय बंद हो चुका है। अभिभावकों ने सरकार से मांग की है। इस विद्यालय को बंद ना किया जाए, इससे बच्चों का भविष्य खराब होगा।