बड़ी खबर: देहरादून समेत इन जगहों पर आया भूकंप

देहरादून समेत इन जगहों पर आया भूकंप

उत्तराखंड। भूकंप के झटके देहरादून काशीपुर हल्द्वानी समेत तमाम शहरों में महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता काफी बताई जा रही है। लोग दहशत में हैं।

उत्तराखंड के कुमाऊं में मंगलवार को भूकंप से धरती डोल गई। दोपहर करीब 2:29 मिनट पर कुमाऊं के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

2:29 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। कई जिलों में झटके महसूस किए गए हैं भूकंप के इतने तेज झटके थे कि, लोग घरों से बाहर निकल गए फिलहाल अभी भूकंप के केंद्र और नुकसान की कोई जानकारी नहीं है हल्द्वानी और उसके आसपास भी ठीक 2:30 बजे यह भूकंप के झटके महसूस किए गए।

दिल्ली-एनसीआर के साथ साथ उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए हैं। उत्तराखंड के जोशीमठ और रामनगर में भूकंप से धरती हिली तो उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी भूकंप के झटकों को महसूस किया गया है।

चंपावत, पंतनगर, भीमताल, बागेश्वर, हल्द्वानी , रुद्रपुर, पहाड़पानी और नैनीताल में भूकंप के तेज झटके महसूस हुए। भूकंप महसूस होते ही लोग घरों और दुकानों से बाहर निकल आए।

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने भूकंप की पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा कि भूकंप की तीव्रता 5.4 रिक्‍टर स्केल पर रिकार्ड किया गया।

उत्‍तराखंड के कई इलाकों में मंगलवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र नेपाल में था।

उत्‍तराखंड में रुद्रप्रयाग, चमोली और हल्‍द्वानी सहित कई इलाकों में हल्‍के झटके महसूस किए गए हैं। उत्तरकाशी जनपद के भटवाड़ी, मनेरी और चिन्यालीसौड़ क्षेत्रों में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। कहीं से किसी नुकसान की सूचना नहीं है। मंगलवार को दोपहर 2.28 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए।

दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में आज (24 जनवरी) भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। उत्तराखंड के जोशीमठ और रामनगर में भूकंप से धरती हिली तो उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी भूकंप के झटकों को महसूस किया गया है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 5.8 थी. भूकंप का केंद्र नेपाल में था, जिसकी गहराई जमीन के 10 किलोमीटर नीचे थी।

दिल्ली, यूपी, मध्य प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ उत्तराखंड समेत कई राज्यों में दर्ज किए गए भूकंप के झटके महसूस किए गए।

बिहार से हिमाचल तक धरती कांप उठी है। यूपी के संभल, मुरादाबाद, अमरोहा और रामपुर में दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट के आसपास बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए।

अचानक से धरती डोलने की वजह से लोग घरों से बाहर निकल आए. शाहजहांपुर में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं. इसी के साथ बरेली में भी भूकंप के हल्के झटके आये हैं.

उत्तराखंड में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. उत्तराखंड में जोशीमठ आपदा के बीच मंगलवार को भूकंप से धरती डोल गई। गढ़वाल और कुमाऊं में दोपहर करीब 2:29 मिनट पर कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

वहीं, पिथौरागढ़ आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, भूकंप की तीव्रता 5.8 मैग्नीट्यूड मापी गई है। चमोली जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदकिशोर जोशी ने बताया कि, भूकंप के हल्के झटके महसूस हुए हैं। कहीं से नुकसान की कोई सूचना नहीं है ।