ब्रेकिंग: UGC NET 2023 परीक्षा की तारीख का ऐलान। इस दिन होगी परीक्षा

UGC NET परीक्षा की तारीख का ऐलान। इस दिन होगी परीक्षा

UGC NET 2023 Notification: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए अच्‍छी खबर है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की ओर से आयोजित की जाने वाली विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) के दिसंबर 2022 सत्र के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया।

विश्‍वविद्यालय अनुदान आयोग के अध्‍यक्ष एम जगदीश कुमार ने यूजीसी नेट दिसंबर 2022 सेशन के लिए कार्यक्रम की जानकारी साझा करते हुए बताया कि परीक्षा के लिए आवेदन 29 दिसंबर से किए जा सकेंगे। उम्‍मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 17 जनवरी 2023 है।

एजेंसी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 10 मार्च 2023 तक देशभर में बनाए विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा।

आवेदन किए उम्मीदवारों के परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवंटित परीक्षा शहर और तारीख की जानकारी फरवरी के पहले सप्ताह में जारी की जाएगी। वहीं, उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र फरवरी से दूसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे।

ऐसे में जो उम्मीदवार यूजीसी नेट दिसंबर 2023 सेशन में सम्मिलित होना चाहते हैं, एनटीए के यूजीसी नेट परीक्षा पोर्टल ugcnet.nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवार को पहले पंजीकरण कराना होगा।