बड़ी खबर: बढ़ती ठंड ने लोगों की बढ़ाई परेशानियां। यहाँ प्रशासन से अलाव की मांग

बढ़ती ठंड ने लोगों की बढ़ाई परेशानियां। यहाँ प्रशासन से अलाव की मांग

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तर भारत के साथ-साथ उत्तराखंड में भी ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा है। निचले इलाकों में घना कोहरा होने के कारण जनजीवन अस्त वस्त नजर आ रहा है।

हरिद्वार जिल में शीत लहर को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। हरिद्वार आने वाले यात्रियों के साथ-साथ वाहन चालकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, मगर जिला प्रशासन ने लोगों को ठंड से बचाने की अभी तक कोई व्यवस्था नहीं की है।

स्थानीय निवासियों का कहना है कि, ठंड होने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन द्वारा अलाव के लिए लकड़ियों की व्यवस्था भी नही की गई है।

वहीं ई-रिक्शा चालक राजू का कहना है कि, घने कोहरे के कारण रिक्शा चलाने में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और जैसे-जैसे ठंड बढ़ती जा रही है तो यात्रियों की संख्या भी कम होने लगी है।

जिला प्रशासन ने गरीब लोगों के लिए ना तो अलाव जलाने के लिए लकड़ियों की व्यवस्था की है ना ही गर्म कपड़ों की।

कड़कड़ाती ठंड में गरीब लोगों के लिए व्यवस्था करने के अधिकारियों द्वारा बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं। मगर धरातल पर अधिकारियों के दावे हवा-हवाई साबित होते हैं।

क्योंकि अभी तक अधिकारियों द्वारा गरीब लोगों को ठंड से बचाने के लिए अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है, जिस कारण लोगों को ठंड में ठिठुरना पड़ रहा है।