खुशखबरी: कर्मचारी व पेंशनरों के महंगाई भत्ते की फाइल पर मुख्यमंत्री ने लगाई मुहर। जल्द मिलेगा लाभ

कर्मचारी व पेंशनरों के महंगाई भत्ते की फाइल पर मुख्यमंत्री ने लगाई मुहर। जल्द मिलेगा लाभ

देहरादून। राज्य के करीब तीन लाख कर्मचारी व पेंशनरों के डीए को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महंगाई भत्ते (DA) की फाइल पर अपनी मुहर लगा दी है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारी, कर्मचारी व शिक्षक समन्वय समिति की बैठक में DA देने की घोषणा की थी। साथ ही सचिव वित्त दिलीप जावलकर ने फाइल पर अनुमोदन मिलने की भी पुष्टि की है।

बता दें कि, प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य कर्मचारियों को चार प्रतिशत महंगाई भत्ता दिए जाने पर सहमति हो गई थी। कैबिनेट ने मुख्यमंत्री को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया था। माना जा रहा था कि, राज्य स्थापना दिवस के आस-पास मुख्यमंत्री DA की सौगात दे सकते हैं।

उत्तराखंड अधिकारी कर्मचारी शिक्षक समन्वय समिति के पदाधिकारियों के साथ वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने डीए की घोषणा कर दी थी।

सोमवार को उन्होंने डीए की फाइल पर अनुमोदन दे दिया। अनुमोदन की फाइल अब प्रक्रिया में है। मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश होने की वजह से बुधवार को DA का आदेश हो सकता है।

वित्त विभाग ने महंगाई भत्ते पर खर्च होने वाली धनराशि की व्यवस्था कर ली है। DA पर हर माह 42 से 45 करोड़ रुपये खर्च का अनुमान है।

चार फीसदी DA मिलने से राज्य कर्मचारियों को उनकी श्रेणी के हिसाब से 550 से लेकर 10 हजार रुपये तक की वेतन बढ़ोतरी का लाभ मिल सकता है।