दुःखद: पहाड़ी से भूस्खलन और बड़े बोल्डर गिरने से दो मकान जमींदोज। एक परिवार के चार लोगों की मौत

पहाड़ी से भूस्खलन और बड़े बोल्डर गिरने से दो मकान जमींदोज। एक परिवार के चार लोगों की मौत

थराली तहसील के पैनगढ़ गांव में पहाड़ी से हो रहे भूस्खलन के चलते एक बड़ा हादसा हो चला है। देर रात्रि तकरीबन एक बजकर 36 मिनट पर पैनगढ़ गांव के ठीक ऊपर पहाड़ी से भूस्खलन और बड़े बोल्डर गिरने से दो मकान जमींदोज हो गये और आस-पास के मकानों को भी क्षति पहुंची है।

जमींदोज हुए इन दो मकानों में एक मकान में कोई नहीं रह रहा था, जबकि दूसरे मकान में रह रहे एक ही परिवार के पांच लोग भूस्खलन की चपेट में आने से मलबे में दब गए। घटना की सूचना मिलते ही राजस्व पुलिस और रेगुलर पुलिस ने स्थानीय लोगो की मदद से राहत बचाव कार्य शुरू किया।

सुबह तड़के NDRF की टीम भी राहत बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंची। मलबे में दबे परिवार के 5 लोगो मे से 4 लोगो की मौत हो चुकी है। जबकि एक अन्य गंभीर घायल है, जिसे हायर सेंटर रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि, उक्त परिवार के कुछ सदस्य दिवाली मनाने के लिए देहरादून से घर आये हुए थे।

वहीं ग्रामीणों ने इस घटना का ठीकरा शासन प्रशासन पर फोड़ते हुए कहा कि पहाड़ी से हो रहे भूस्खलन की सूचना और विस्थापन की मांग लम्बे समय से ग्रामीणों द्वारा की जा रही थी।

एक वर्ष से भी ज्यादा लंबे समय से भूस्खलन हो रहा था, बावजूद इसके स्थानीय प्रशासन ने इसकी सुध नहीं ली और ग्रामीणों को विस्थापित नहीं किया गया जिसका नतीजा है कि, भूस्खलन की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोग काल के गाल में समा गए।