अजब-गजब: घर की बेल बजाने पर बच्चे को बनाया बंधक। क्षेत्रवासियों में रोष

घर की बेल बजाने पर बच्चे को बनाया बंधक। क्षेत्रवासियों में रोष

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। बचपन में बच्चे काफी शरारत करते हैं। बड़े भी उनकी शरारत को देखकर अपने बचपन को याद करते हैं, मगर बच्चों की शरारत की वजह से बड़े उनको ऐसा दंड दे जो बच्चो की जान पर बन जाए, ऐसे मामले कम ही दिखाई देते हैं।

जी हां, धर्मनगरी हरिद्वार की गोविंद पुरी कॉलोनी में इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है, जिसमें एक बच्चे द्वारा घर की बेल बजाने पर घर के स्वामी द्वारा बच्चे को कई घंटों तक बंधक बनाया गया।

बच्चे की चीख पुकार सुनकर आस-पास के लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को मकान स्वामी के चंगुल से छुड़ाया।

गोविंद पुरी कॉलोनी निवासी एसएस राणा द्वारा बच्चे को बंधक बनाने की सूचना जैसे ही आस पड़ोस में रहने वाले लोगों को लगी, भारी संख्या में लोग घर के बाहर इकट्ठा हो गए और इसकी सूचना पुलिस को दी, तब जाकर बच्चों को छुड़वाया गया।

बच्चे की चाची बबीता का कहना है कि, पुलिस मकान स्वामी का ही पक्ष ले रही है और कह रही है कि, 80 साल का व्यक्ति क्राइम नहीं कर सकता। बच्चे अगर बेल बजाएंगे तो वह डांटेंगे भी। इनका कहना है कि, अगर बच्चे ने कोई गलती की थी तो परिजन को बताते, तीन से चार घंटे बच्चे को बंधक नहीं बनाना चाहिए था।

कॉलोनी निवासी बुलबुल का कहना है कि, बच्चे द्वारा ट्यूशन जाते हुए एसएस राणा के घर की बेल बजा दी, इस पर बच्चों को समझाना चाहिए था ना कि, उसे बंधक बनाकर पिटाई की जाए।

पड़ोसियों द्वारा उनसे कहा गया कि, बच्चों को छोड़ दो मगर उन्होंने किसी की नहीं सुनी। मौके पर पुलिस आई तब जाकर बच्चों को छोड़ा गया।

बच्चे ने सबके सामने बोला है कि, इनके द्वारा उसे मारा पीटा गया, मगर पुलिस इस मामले पर पीड़ित परिवार का पक्ष नहीं ले रही है, हम चाहते हैं कि, इस मामले पर आरोपी को सजा मिले।