ब्रेकिंग: यहां भवन निर्माण सामग्री की SSP करेंगे निगरानी। डीएम के निर्देश

यहां भवन निर्माण सामग्री की SSP करेंगे निगरानी। डीएम के निर्देश

नैनीताल शहर में बड़े वाहनों के माध्यम से आने वाली निर्माण सामग्री की निगरानी के लिए जिलाधिकारी ने एसएसपी को निर्देश दिए हैं। एसएसपी को लिखे पत्र में कहा गया है कि, वर्तमान समय में नगरपालिका के क्षेत्र के अंतर्गत प्रतिबंधित क्षेत्रों में निर्माण कार्य हेतु वाहनों के माध्यम से निर्माण सामग्री लाई जा रही है और सार्वजनिक स्थलों पर लोडिंग एवं अनलोडिंग की जा रही है।

जिसकी वजह से बरसात के दौरान मलवा आदि नारों के माध्यम से छीन में भी जा रहा है। साथ ही यातायात भी बाधित हो रहा है। अनियंत्रित रूप से निर्माण सामग्री लाए जाने से अवैध निर्माण को भी बढ़ावा मिल रहा है।

लिहाजा नैनीताल नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत निर्माण सामग्री से संबंधित वाहन का नियमानुसार विवरण प्राधिकरण कार्यालय को पति 2 दिन में उपलब्ध कराया जाना होगा। वाहन चेक पोस्ट नैनीताल का कालाढूंगी रोड, नैनीताल भवाली रोड और नैनीताल हल्द्वानी रोड से आने वाले वाहनों को चेक करना होगा।

जिसमें जिला प्रशासन को वाहन का विवरण वाहन चालक का नाम पता और मोबाइल नंबर, तथा निर्माण सामग्री रेता बजरी, सीमेंट, एंगिल, आयरन आदि का विवरण और निर्माण सामग्री किस क्षेत्र में किस व्यक्ति की मांग पर लाई जा रही है, उसका नाम पता दिए जाने को कहा गया है।