बड़ी खबर: उत्तराखंड में कई जगह बरसात का कहर, 186 मार्ग अवरुद्ध। इतना हुआ नुकसान

बरसात का कहर, 186 मार्ग अवरुद्ध। इतना हुआ नुकसान

देहरादून। उत्तराखंड में बीते दिनों से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण 186 मार्ग अवरुद्ध है। इतना ही नहीं बदरीनाथ हाईवे तो जगह से टूट गया है। 650 तीर्थ यात्रियों को रोका गया है, इसके अलावा नैनीताल में भवाली मार्ग के 50 मीटर का हिस्सा वॉशआउट हो चुका है। लगातार बरसात होने से बाधित मार्गों को सुचारू करने में दिक्कत आ रही है।

ज्ञात हो कि, मौसम विभाग का आज भी प्रदेश में येलो अलर्ट जारी है। लिहाजा लगातार पहाड़ धड़क रहे हैं, पिछले 3 दिनों से हो रही बरसात की वजह से राज्य में बद्रीनाथ नेशनल हाईवे और 18 स्टेट हाईवे समेत 186 आंतरिक मोटर मार्ग भी बंद है।

जोशीमठ के लामबगड़ क्षेत्र में बदरीनाथ हाईवे का 8 मीटर हिस्सा बह गया है। जबकि खचड़ा नाले में हाईवे का चार 4 मीटर हिस्सा बह चुका है, लिहाजा यात्रियों को रोका गया है।

नैनीताल में भी भवाली राजमार्ग का 50 मीटर का हिस्सा पूरी तरह वॉशआउट हो चुका है। जिसे रिस्टोर करने में 1 सप्ताह का समय लगेगा, लिहाजा लोगों को सुरक्षा कारणों की वजह से ज्योलिकोट के मार्ग से आवागमन की अपील की गई है।

वहीं रुद्रप्रयाग में बोल्डर आने से एनएच 107 बंद हो गया है। राज्य भर में हाईवे से मलवा हटाने के लिए लोक निर्माण विभाग ने 89 जेसीबी मशीन लगाई है।

इसके अलावा 65 अन्य सड़कों पर आवागमन सुचारू करने के लिए 280 जेसीबी मशीनें लगाई गई है।